हेमंत सोरेन ने बताई मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की जगह और तारीख, जानिए!

झारखंड विधानसभा चुनावों में सबसे ज़्यादा सीटों पर जीत हासिल करने के बाद JMM के कार्यकारी अध्यक्ष राज्य के अगले मुख्यमंत्री बनने को तैयार हैं । हेमंत सोरेन ने 29 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की घोषणा की है । बता दें कि बीजेपी की रघुवर सरकार की जगह इस बार झारखंड में जेएमएम, कांग्रेस, आरजेडी के महागठबंधन को बहुमत मिला है ।

मंगलवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात के बादजेएमएमअध्यक्षहेमंतसोरेन ने बताया कि हमने राज्यपाल से मांग की है कि वे हमें राज्य में नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें ।उन्होंने बताया कि उनके पासकुल 50 विधायकों का समर्थन है । इसके साथ ही हेमंतसोरेन ने कहा कि वे 29 दिसंबरको रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथग्रहणकरेंगे ।

गौरतलब है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने राज्यपाल मुर्मू के साथ मुलाकात से पहले पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी से भी मुलाकात की थी । बता दें कि जेवीएम प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने सोरेन की गठबंधन सरकार को समर्थन देने की घोषणा की है । उल्लेखनीय है कि 81 सीटों वाली झारखंड की विधानसभा में झारखंड मुक्ति मोर्चा को 30, कांग्रेस को 16 और आरजेडी को 1 सीट मिली । इसके साथ ही 3 सीट पर जीती जेवीएम ने भी सोरेन को समर्थन देने की घोषणा की है ।

बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को ही अपना इस्तीफा राज्यपाल को दे दिया था । बीजेपी नेता रघुवर अपनी सीट पर भी जीत हासिल करने में नाकामयाब रहे । वहीं, 81 में से बीजेपी को सिर्फ 25 और आजसू को 2 सीटों पर जीत हासिल हुई ।

Related Articles

Back to top button