दूसरे पोस्टमार्टम के बाद हैदराबाद मामले के आरोपियों का शव परिजनों को सुपुर्द

हैदराबाद गैंगरेप मामले के चारों आरोपियों के शवों का एक बार फिर पोस्टमार्टम किया गया । सोमवार को दिल्ली स्थित एम्स के डॉक्टरों द्वारा दूसरे पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया । गांधी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पी श्रवण कुमार के अनुसार, AIIMS के डॉक्टरों द्वारा इन शवो कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में एक कक्ष की व्यवस्था की गई थी । पोस्टमार्टम की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की गई ।

बीते शनिवार, तेलंगाना हाईकोर्ट ने चारों आरोपियों के शवों का फिर से पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया था । इन शवों का पहला पोस्टमार्टम छह दिसंबर को ही महबूबनगर के सरकारी अस्पताल में किया गया था । पोस्टमार्टम के बाद शवों को गांधी अस्पताल लाया गया था । बता दें कि 6 दिसंबर को पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ में चारो आरोपियों का एनकाउंटर हो गया था ।

गौरतलब है कि दूसरी बार पोस्टमार्टम शुरू करने से पहले एम्स के चिकित्सकों के दल ने मृतकों को परिजन से बातचीत की और उनके बयान दर्ज किए । वहीं, पोस्टमार्टम के बाद फॉरेंसिक विशेषज्ञ ने अपनी रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में हाईकोर्ट को दे दी है । उन्होंने बताया कि शिनाख्त के बाद शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है ।

Related Articles

Back to top button