दिनदहाड़े ज्वेलर को मारी गोली, लूटपाट करके हुए फरार

घटना गोपालपुर थाने के दुबे खरेया बाजार की है. वारदात के बाद हवाई फायरिंग करते हुए अपराधी फरार हो गए. तिवारी ज्वेलर्स के जख्मी दुकानदार गिरीश तिवारी उर्फ भयंकर बाबा को गर्दन के पास गोली लगी, जिसके बाद गंभीर हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया.

पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद बतायी जा रही है. घटना की वजह एसपी स्वर्ण प्रभात ने आपसी रंजिश होने की बात बतायी है, वहीं, स्थानीय लोग लूटपाट के दौरान गोली मारने की आशंका जाहिर कर रहे हैं. वारदात के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. बाजार के दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों की शटर गिराकर भागने लगे. स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची गोपालपुर और कुचायकोट थाने की पुलिस ने जांच शुरू कर दी. पुलिस ने आसपास के दुकानदारों से भी गोलीकांड के मामले में कड़ी पूछताछ की है. लोगों ने पुलिस को बताया कि अपराधी चेहरे पर नकाब लगाये हुए थे.

गोपालपुर थाने के दुबवलिया गांव के रहने वाले जख्मी आभूषण दुकानदार गिरीश तिवारी उर्फ भयंकर बाबा दुबे खरेया बाजार में तिवारी ज्वेलर्स के नाम से अपनी दुकान चलाते हैं. हर रोज की तरह वो दोपहर में भी अपनी दुकान चला रहे थे, इसी दौरान बाइक सवार चार से छह की संख्या में अपराधी पहुंचे और दुकान में घुसते ही दुकानदार को गोली मार दी. वारदात के दौरान लूटपाट भी की गयी, हालांकि एसपी ने लूट होने की बात से इंकार किया है. वहीं, दूसरी तरफ वारदात को अंजाम देकर अपराधी हथियार लहराते हुए आराम से फरार हो गए. गोली चलने से पूरे इलाके में दहशत फैल गयी.

एसपी स्वर्ण प्रभात ने घटना को गंभीरता से लेते हुए गोपालपुर थाने की पुलिस से पूरी जानकारी ली. एसपी ने वारदात में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सदर एसडीपीओ प्रांजल के नेतृत्व में एसआइटी गठित की. एसआइटी ने गुरुवार की शाम में ही घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की. एसपी ने कहा कि वारदात में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर जल्द ही घटना का उद्भेदन कर लिया जाएगा.

गोपालगंज में अपराधियों के निशाने पर गिरीश तिवारी उर्फ भयंकर बाबा कोई पहले आभूषण दुकानदार नहीं हैं. इसके पहले पांच फरवरी को बथुआ बाजार में दुकानदार को गोली मारकर 12 लाख के जेवर लूटे गए थे. साल 2022 में मांझा, थावे और उचकागांव में चार आभूषण दुकानों में डकैती हो चुकी है….इनमें से कुछ अपराधी जेल भी जा चुके हैं….

Related Articles

Back to top button