मायावती ने अग्निपथ योजना का किया विरोध, कहा योजना के खिलाफ छात्रों में रोष है, सरकार इस पर फिर से विचार करे

सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना  को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने विरोध किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ छात्रों में रोष है

लखनऊ. सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना  को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने विरोध किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ छात्रों में रोष है और वह खुलकर सरकार का विरोध कर रहे है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि सेना में नई भर्ती की योजना को लेकर युवाओं के मन में उपजी आशंका और निराशा को देखते हुए सरकार इस पर फिर से विचार करे।

सेना में काफी लम्बे समय तक भर्ती लम्बित- Political News

बता दे कि मायावती ने ट्वीट कर लिखा, “सेना में काफी लम्बे समय तक भर्ती लम्बित रखने के बाद अब केन्द्र ने सेना में 4 वर्ष अल्पावधि वाली ’अग्निवीर’ नई भर्ती योजना घोषित की है, उसको लुभावना व लाभकारी बताने के बावजूद देश का युवा वर्ग असंतुष्ट एवं आक्रोशित है। वे सेना भर्ती व्यवस्था को बदलने का खुलकर विरोध कर रहे हैं। इनका मानना है कि सेना व सरकारी नौकरी में पेंशन लाभ आदि को समाप्त करने के लिए ही सरकार सेना में जवानों की भर्ती की संख्या को कमी के साथ-साथ मात्र चार साल के लिए सीमित कर रही है, जो घोर अनुचित तथा गरीब व ग्रामीण युवाओं व उनके परिवार के भविष्य के साथ खुला खिलवाड़ है।

ऐसे में सेना में नई भर्ती को लेकर युवा वर्ग में फैली बेचैनी

मायावती ने आगे लिखा, ” देश में लोग पहले ही बढ़ती गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी एवं सरकार की गलत नीतियों व अहंकारी कार्यशैली आदि से दुःखी व त्रस्त हैं, ऐसे में सेना में नई भर्ती को लेकर युवा वर्ग में फैली बेचैनी अब निराशा उत्पन्न कर रही है। सरकार तुरन्त अपने फैसले पर पुनर्विचार करे, बीएसपी की यह मांग है।

ये भी पढ़ें- नूपुर शर्मा के समर्थन में बजरंग दल ने किया हनुमान चालीसा का गुणगान

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button