जम्मू-कश्मीर में जेल के महानिदेशक के हत्यारे की हुई गिरफ्तारी

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आई है की जेल के महानिदेशक हेमंत के. लोहिया की 4 अक्टूबर,2022 यानी कल रात जम्मू में उनके घर पर हत्या कर दी गई इस पर पुलिस का कहना है की मुख्य अपराधी के रूप में उनकी घरेलू सहायिका पर संदेह है ।




इसके के साथ दिलबाग सिंह का कहना है की हेमंत के. लोहिया को जलाकर मारने की कोशिश भी करी गई । दिलबाग सिंह के अनुसार अभी आतंकी संगठनों का जिक्र नहीं किया गया है । आरोपियों को पकड़ें के लिए पुलिस अपनी कारवाई कर रही है ।



हेमंत के. लोहिया 57 वर्ष के बताए जा रहे है । इसके साथ हेमंत के. लोहिया को अगस्त में केंद्र शासित प्रदेश में जेलों का महानिदेशक के रूप में पदोन्नत और नियुक्त किया गया था ।




पुलिस का यह भी कहना है की अधिकारी के आवास पर खड़ें गार्डों ने हेमंत के. लोहिया के कमरे में आग देखी, इसके साथ में जम्मू के बाहरी इलाके में उनका गला काट दिया गया ।




जैसा की पुलिस ने बताया था की उन्हें घरेलू सहायिका पर संदेह है उस ही के चलते ही पुलिस ने 23 वर्षीय घरेलू सहायिका यासिर अहमद पर संदेह व्यक्त किया है । यासिर अहमद को छह महीने पहले ही काम पर रखा गया था । पुलिस ने यह भी बताया है की यासिर अहमद की मानसिक स्थिति के अनुरूप डायरी सहित कुछ दस्तावेजी सबूत के तौर पर जब्त किए गए है और काफी पड़ताल के बाद यासिर अहमद को गिरफ्तार किया गया है उस ही के साथ पुलिस ने यह भी कहा है की जांच में किसी भी तरह का आतंकी लिंक नहीं मिला है ।

Related Articles

Back to top button