जगदलपुर : एक महीने में नक्सलियों ने की अपने ही 6 साथियों की हत्या

जगदलपुर। दक्षिण बस्तर क्षेत्र के नक्सली संगठन में ग्रामीणों की हत्याओं को लेकर आपसी मतभेद में गैंगवार की स्थिति बन चुकी है। उसी का नतीजा है कि विगत एक महीने में बीजापुर जिले में नक्सलियों ने अपने छह साथियों को मौत के घाट उतार दिया।

बुधवार को पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुन्दरराज पी. ने बताया कि नेतृत्वविहीन हो रहे नक्सली संगठनों में आपसी मतभेद बढ़ता जा रहा है। जिससे पश्चिम बस्तर डिवीजन जिला बीजापुर में अब तक 06 नक्सलियों की हत्या हो चुकी है। उन्होंने बताया कि निर्दोष आदिवासी ग्रामीणों की नक्सलियों द्वारा की गई हत्याओं के चौतरफा विरोध से आपसी मतभेद में नक्सली एक-दुसरे को मार रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि विगत एक महीने में जिन नक्सलियों की हत्या हुई है, उनमें 10 लाख के इनामी नक्सली मोडिय़म विज्जा पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी सदस्य निवासी कमकेली जिला बीजापुर, तीन लाख का इनामी नक्सली लखु हेमला नक्सली जनताना प्रभारी साकिन पीडिय़ा थाना गंगालूर जिला बीजापुर, तीन लाख का इनामी नक्सली संतोष डीएकएमएस रेंज कमेटी अध्यक्ष साकिन कावनारगट्टा जिला बीजापुर, एक लाख का इनामी नक्सली कमलू पुनेम जनमिलिशिया कमाण्डर पीडिय़ा क्षेत्र थाना गंगालूर जिला बीजापुर, एक लाख का इनामी नक्सली संदीप उर्फ बुधराम कुरसम- जनमिलिशिया प्लाटून सेक्शन कमाण्डर साकिन सावनार जिला बीजापुर और एक लाख का इनामी नक्सली दसरू मण्डावी जनताना सरकार अध्यक्ष साकिन डोडी तुमनार जिला बीजापुर शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button