अभिनेत्री गंभीर रूप से बीमार:’इश्क विश्क’ फेम शहनाज को हुआ चेहरा अंधापन, पहचान नहीं पा रही किसी का चेहरा

बॉलीवुड एक्ट्रेस से ट्रैवल ब्लॉगर बनीं शेनाज ट्रेजरी ने हाल ही में अपनी गंभीर बीमारी का खुलासा किया है।

Ishq Vishk actress Shenaz Treasury :- बॉलीवुड एक्ट्रेस से ट्रैवल ब्लॉगर बनीं शेनाज ट्रेजरी ने हाल ही में अपनी गंभीर बीमारी का खुलासा किया है।शहनाज को प्रोसोपैग्नोसिया नाम की बीमारी है। इस बीमारी को फेस ब्लाइंडनेस भी कहा जाता है। वह इस बीमारी की वजह से लोगों के चेहरे नहीं पहचान पाती हैं। वह अपने करीबियों के चेहरे तक नहीं पहचान पा रही है। उन्होंने कहा कि इसलिए उन्हें शर्म आती है।

Ishq Vishk actress Shenaz Treasury ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट:-

साझा की और सोमीडिया में अपनी गंभीर बीमारी – प्रोसोपैग्नोसिया के बारे में एक पोस्ट साझा की। उन्होंने कहा कि उन्हें यह बीमारी है। उसे अब एहसास हुआ कि वह चेहरों को क्यों नहीं पहचान पा रही थी। इसे भूलने की बीमारी भी कहते हैं। इसे फेस ब्लाइंडनेस भी कहा जाता है। इसका मतलब है कि आप लोगों के चेहरे नहीं पहचान सकते।

शहनाज ने यह भी कहा कि उन्हें हमेशा इस बात पर शर्म आती है कि वह चेहरों को पहचान नहीं पाती हैं । यह केवल ध्वनि को ही पहचान सकता है। अगर इस बीमारी के लक्षणों की बात करें तो जिस व्यक्ति को यह बीमारी होती है वह अपने करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों के चेहरे नहीं पहचान पाता है। चेहरा पहचानने में बहुत समय लगता है। कई बार करीबी दोस्त लंबे समय से उनसे न मिलने पर अपना चेहरा भूल जाते हैं।

एक्ट्रेस ने फैन्स से अपील करते हुए कहा कि टीवी या फिल्म के किरदार भले ही एक जैसे दिखें, लेकिन वह उन्हें पहचान भी नहीं सकतीं. उसने सोचा कि वह मूर्ख है, लेकिन उसे एक बीमारी थी। वह सोचती है कि क्या वह लोगों को नहीं पहचान सकती। अब उसे एहसास हुआ कि यह सब बीमारी के कारण हुआ है। यह एक वास्तविक मस्तिष्क समस्या है और लोगों को ऐसे लोगों के प्रति दयालु होने की आवश्यकता है।

शेनाज ट्रेजरी अब एक ट्रैवल ब्लॉगर हैं:-

जिनका जन्म 1981 में मुंबई में हुआ था, शेनाज को एक फोटोग्राफर ने तब देखा था जब वह कॉलेज के पहले वर्ष में थीं। फिर उसने मॉडलिंग शुरू कर दी। कई विज्ञापनों में भी काम किया। उन्होंने वीडियो जॉकी के रूप में भी काम किया है। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2001 में एक तेलुगु फिल्म से की थी। 2003 में वह शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘इश्क विश्क’ में नजर आई थीं। उन्होंने ‘उमर’, ‘हमतुम’, ‘डेली बेली’, ‘लव का द एंड’, ‘मैं और मिस्टर राइट’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

ये भी पढ़ें : संजय दत्त की बेटी का गजब का ट्रांसफॉर्मेशन देख फैंस हुए हैरान

उन्हें आखिरी बार 2018 में सैफ अली खान की फिल्म ‘कालाकांडी’ में देखा गया था। शहनाज को एक्टिंग के अलावा ट्रैवलिंग का भी काफी शौक है। उन्होंने अपने शौक को पेशा बना लिया है। वह सोशल मीडिया में ट्रैवलिंग वीडियोज शेयर करती हैं। वह यात्रा लेख भी लिखते हैं।

Related Articles

Back to top button