ईरान ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप सहित कई लोगो के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी का वारंट

कुछ समय पहले ईरान में बगदाद में एक बड़ा हमला किया गया था। जिसमें एक शीर्ष ईरानी जनरल की मौत हो गई थी। ऐसे में अब ईरान ने बगदाद में ड्रोन हमले में एक शीर्ष इरानी जनरल की मौत को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड और दर्जनों अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी कर इसके लिए इंटरपोल से मदद मांगी है। खबर के मुताबिक तेहरान के अभियोजक अली अल्कासीमेहर ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप और 30 से ज्यादा लोगों पर 3 जनवरी को हुए हवाई हमले में शामिल होने का आरोप लगाया है।

बता दें कि इस हमले में बगदाद में जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी। स्थानीय अभियोजक अली का कहना है कि एक गिरफ्तारी वारंट जारी किया है और इंटरपोल से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अन्य दर्जनों लोगों को हिरासत में लेने के लिए मदद मांगी है। उन्हें विश्वास है कि बगदाद में हुए एक ड्रोन हमले में एक शीर्ष ईरानी जनरल को मारने वाली घटना को इन्हीं सब लोगों ने अंजाम दिया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गिरफ्तारी का कोई खतरा नहीं है लेकिन ट्रंप ने एकतरफा रूप से दुनिया को शक्तियों के साथ हुए तेहरान के परमाणु समझौते से अमेरिका को वापस खींच लिया है। इस तरह के आरोपों से ईरान और अमेरिका के बीच तनाव लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है।

Related Articles

Back to top button