यूपी में 13 IAS अफसरों के तबादले, 5 जिलों के बदले गए डीएम

पांच जिलों के जिलाधिकारी तथा अयोध्या के कमिश्नर को बदला

यूपी में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने तबादले शुरु कर दिए हैं। इसी कड़ी में योगी सरकार ने 7 आईपीएस और 4 पीपीएस अफसरों के बाद प्रदेश सरकार ने गुरुवार को 13 आईएएस अधिकारियों को तबादले कर दिए है। इसमें पांच जिलों के जिलाधिकारी तथा अयोध्या के कमिश्नर को बदला गया है। रामनगरी अयोध्या में जमीन खरीदने के मामले में नाम आने के बाद से अयोध्या के कमिश्नर चर्चा में थे।

इन जिलों में हुई तैनाती जानिए

गुरुवार को योगी सरकार ने 13 प्रशासनिक अफसरों का स्थानांतरण किया है। इसमें पांच जिलों के आला प्रशासनिक अधिकारी भी हैं। प्रदेश में पांच जिलाधिकारी बदले गए हैं। आजमगढ़, मऊ, बलिया, अमेठी और शाहजहांपुर में नए जिलाधिकारी को तैनात किया गया है। पोस्टिंग का इंतजार कर रहीं प्रेरणा सिंह को सीडीओ हापुड़ बनाया गया है। जबकि आगरा में तैनात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट लक्ष्मी एन को इसी पद पर कानपुर नगर भेजा गया है।

एमपी अग्रवाल का भी किया गया तबादला

वही अयोध्या मंडल के आयुक्त एमपी अग्रवाल का भी तबादला किया गया है। एमपी अग्रवाल का नाम रामनगरी अयोध्या में जमीनें खरीदने के मामले में आया था। उन्हें देवीपाटन मंडल का आयुक्त बनाया गया है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक नवदीप रिनवा को अयोध्या मंडल का आयुक्त तैनात किया गया है। डीएम अमेठी अरुण कुमार को डीएम मऊ के पद पर भेजा गया है। विशेष सचिव खाद्य एवं रसद राकेश कुमार मिश्रा अब डीएम अमेठी होंगे। डीएम आजमगढ़ राजेश कुमार अब मुख्य सचिव के स्टाफ अफसर होंगे। मुख्य सचिव के स्टाफ अफसर अमृत त्रिपाठी को डीएम आजमगढ़ के पद पर भेजा गया है। डीएम बलिया अदिति सिंह को अपर आयुक्त वाणिज्य कर बनाया गया है। डीएम शाहजहांपुर इंद्र विक्रम सिंह को अब डीएम बलिया होंगे। निदेशक भूमि अध्याप्ति, राजस्व परिषद के पद पर तैनात रहे उमेश प्रताप सिंह को डीएम शाहजहांपुर बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button