क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी : IPL 2020 यूएई में होगा आयोजित, IPL चेयरमैन का बड़ा बयान

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप पर स्थगित होने के बाद अब लोगों की नजर इंडियन प्रीमियर लीग पर है। दुनिया की सबसे फेमस लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग खुद देखने के लिए भारतीय फैंस इंतजार कर रहे हैं। हालांकि जब t20 वर्ल्ड कप स्थगित हो गया है तो अब लोगों को डर सताने लगा है कि कहीं आईपीएल भी थके ना कर दिया जाए। ऐसे में आईपीएल फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है कि इस बार का आईपीएल यूनाइटेड अरब एमिरेट्स में आयोजित किया जा सकता है।

बता दें कि बीसीसीआई ने आईपीएल का आयोजन करने की रणनीति पर तेजी से काम शुरू कर दिया है। बीसीसीआई की योजना है कि देश में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इस लीग का आयोजन इस साल में यूएई किया जाए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड अब भारत सरकार से इस लीग के विदेश में आयोजन की अनुमति मांग रहा है।

आपको बता दें कि आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने बताया है कि कोरोनावायरस के चलते स्थगित हुआ ipl2020 अब यूएई में आयोजित होगा। हमने सरकार की मंजूरी के लिए आवेदन भेजा है। हफ्ते 10 दिन में हम इस संबंध में गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग बुलाने वाले हैं। इस मीटिंग में आगे की प्लानिंग पर चर्चा करेंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाला t20 वर्ल्ड कप स्थगित हो गया था जिसके बाद बीसीसीआई इस लिंक को पूरी तरह आयोजित करने के प्लान पर आगे बढ़ रहा है। कोरोनावायरस महामारी के चलते आईसीसी ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया है। ऐसे में बीसीसीआई दर्शकों के बिना ही जेब सुरक्षित माहौल में सितंबर से शुरू होकर नवंबर के पहले सप्ताह तक आईपीएल का आयोजित करने के लिए तैयारी कर रहा है।

Related Articles

Back to top button