गोरखपुर : निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर मिलता था राशन, सरकारी राशन दुकान की अब होगी जांच

हर गरीब तक भोजन पहुंचाने की सरकारी मंशा को सरकारी कोटेदार ही नाग बनकर बीच रास्ते में डस रहे हैं।गोरखपुर में बसन्तपुर मोहल्ले में सीसी स्टोर, बसन्तपुर और दशरथ प्रसाद, तुर्कमानपुर के नाम पर एक ही जगह दो सरकारी राशन की दुकाने संचालित हो रही है, जहां उपभोगताओं को खुलेआम लूटे जाने की शिकायतें आ रही थी। जिसके बाद अधिकारियों ने संज्ञान लिया।

रविवार को नायब तहसीलदार सदर राधेश्याम गुप्ता, कानूनगो प्रधुम्न सिंह और लेखपाल कैलाशनाथ यादव, राम गुप्ता, राजीव बघेल व बाबू राम के नेतृत्व पहुंची टीम ने उपभोगताओं का बयान दर्ज करते हुए स्थानीय शिकायतकर्ताओं को कार्यवाही का आश्वासन दिया।

जांच टीम को उपभोगताओं ने बताया कि यहां यूनिट के हिसाब से नही बल्कि अपनी मर्ज़ी से निर्धारित मानक से कम राशन दुकानदार द्वारा दिया जाता है। यहां मौजूद लोगों का कहना है कि कि उन्हें निर्धारित मूल्य से अधिक दाम देने के साथ ही निर्धारित यूनिट से कम मात्रा में अनाज दिया जाता है।

नायाब तहसीलदार सदर राधेश्याम गुप्ता ने कहा कि सीसी स्टोर और दशरथ प्रसाद की दुकानों पर निर्धारित मूल्य से अधिक दाम लेने और अन्य शिकायतें मिली थी जिसकी जांच कर उपभोक्ताओं का बयान दर्ज अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button