इंदौर : जीतू पटवारी बोले – शिवराज सरकार ने हर व्यक्ति पर चढ़ाया 34 हजार का कर्ज

इंदौर। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार द्वारा बार-बार कर्ज लिए जाने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि शिवराज सरकार ने प्रदेश के हर व्यक्ति को 34 हजार के कर्ज में डुबा दिया है। राज्य के बजट का 15 फीसदी हिस्सा तो सिर्फ ब्याज चुकाने में जा रहा है।

कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में आर्थिक संकट लगातार गहराता जा रहा है। शिवराज सरकार ने बीते एक महीने में चौथी बार बुधवार को बाजार से 1 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लिया है। इससे पहले 7, 13 और 21 अक्टूबर को सरकार बाजार से 1-1 हजार करोड़ रुपये का कर्ज ले चुकी है। वित्त विभाग का कहना है कि 4 अक्टूबर को 20 साल के लिए एक हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेने की प्रक्रिया पूरी की गई है। सरकार के इस फैसले पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी से सरकार को आड़े हाथों लिया है।

उन्होंने ट्वीट किया है कि इससे पता चल रहा है कि हमारा प्रदेश कहां जा रहा है। सरकार ने हर नागरिक पर 34 हजार रुपये का कर्ज लाद दिया है। उन्होंने कहा कि मप्र में आर्थिक स्थिति ऐसी है कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने एक हजार करोड़ रुपये का फिर से कर्ज लिया है। मैंने इसकी पड़ताल की तो पता चला कि पिछले 7 महीने में 9 बार कर्ज लिया, अब तक 10500 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है। पिछले 15 साल के इनके कार्यकाल की बात करूं तो शिवराज सिंह ने 2 लाख 5 हजार 993 करोड़ रुपये कर्ज लिया है। ऐसे में प्रदेश के हर नागरिक पर सरकार ने 34 हजार रुपये का कर्ज लाद दिया है।

Related Articles

Back to top button