अमेरिका: मॉल शूटिंग में मारे गए 9 लोगों में भारतीय महिला इंजीनियर भी शामिल

द न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय मूल की इंजीनियर ऐश्वर्या थाटिकोंडा उन नौ लोगों में शामिल थीं, जिनकी शनिवार को अमेरिका के डलास इलाके में एक मॉल के बाहर दुकानदारों पर बंदूकधारी व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। डलास में एक निजी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर और हैदराबाद के सरूरनगर के रहने वाले थटिकोंडा भारत से अमेरिका चले गए थे। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 27 वर्षीय डलास के उत्तरी उपनगर एलन प्रीमियम आउटलेट्स में एक दोस्त के साथ खरीदारी कर रहा था, जब एक बंदूकधारी ने गोली चला दी। मौरिसियो गार्सिया के रूप में पहचाने गए हमलावर को बाद में एक पुलिस अधिकारी ने गोली मार दी थी।
टेक्सास स्थित डब्लूएफएए टेलीविजन स्टेशन ने बताया कि 27 वर्षीय थाटिकोंडा मैककिनी, टेक्सास में रहती थी और काम करती थी, जबकि उसका परिवार भारत में था। परिवार के एक प्रतिनिधि के अनुसार, भारतीय मूल की लड़की आउटलेट मॉल में एक दोस्त के साथ थी, जब गोलियों की आवाज सुनाई दी। WFAA की रिपोर्ट में नेटवर्क का हवाला दिया गया था, उसके दोस्त को भी चोटें आई थीं, जो वर्तमान में अस्पताल में स्थिर स्थिति में है।

प्रतिनिधि ने कहा कि थाटिकोंडा का परिवार उसके शरीर को भारत वापस लाने की योजना बना रहा है। उसके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, थाटिकोंडा डलास में दो साल से अधिक समय से काम कर रही थी। द न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, एलन प्रीमियम आउटलेट्स ने एक बयान में कहा: “हम एलन प्रीमियम आउटलेट्स में मूर्खतापूर्ण त्रासदी से भयभीत हैं और हमारे देश में जारी हिंसा से नाराज हैं।”

“हमारे विचार और प्रार्थना पीड़ितों, उनके परिवारों और इस जघन्य कृत्य से प्रभावित अन्य लोगों के साथ हैं। हम एलन पुलिस अधिकारी की वीरतापूर्ण कार्रवाइयों और सभी प्रथम उत्तरदाताओं के समर्थन के लिए आभारी हैं।” एलन, टेक्सास के पुलिस प्रमुख ब्रायन ई हार्वे ने शनिवार रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बंदूकधारी ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया। एक पुलिस अधिकारी, जो शूटिंग के समय मॉल में एक अन्य काम पर था, ने गोलियों की आवाज सुनी, उसकी ओर दौड़ा और शूटर को मार डाला।

द न्यू यॉर्क टाइम्स के अनुसार, लगभग 3:30 बजे (स्थानीय समय), एलन प्रीमियम आउटलेट्स में एक शूटिंग देखी गई, जो डलास के उत्तर में लगभग 25 मील की दूरी पर स्थित 120 से अधिक खुदरा विक्रेताओं के साथ एक आउटडोर शॉपिंग सेंटर है। सोशल मीडिया यूजर्स ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें शूटर को जमीन पर लेटा हुआ, पूरी तरह से काले कपड़े पहने, एक लंबी राइफल और कई राउंड बारूद और एक सामरिक बनियान दिखाई दे रहा है।

घटनास्थल से लिए गए वीडियो में सैकड़ों ग्राहकों को क्षेत्र से बाहर जाते हुए देखा गया, जबकि उनमें से कई के हाथ उठे हुए थे। न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, हवाई फुटेज में मॉल के बाहर चादरों में ढके कम से कम तीन शव दिखाई दे रहे हैं। अमेरिकी जनगणना ब्यूरो के अनुसार, टेक्सास में 2020 तक अमेरिका में दूसरी सबसे बड़ी भारतीय-अमेरिकी आबादी है। 2010 में, टेक्सास में 230,842 भारतीय अमेरिकी थे, जो जनसंख्या का 0.9 प्रतिशत है।

ओपन डोर्स द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, लगभग आधे भारतीय छात्र न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया, टेक्सास, इलिनोइस, मैसाचुसेट्स और एरिजोना सहित छह अमेरिकी राज्यों में उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। टेक्सास में 2021 में 19,382 भारतीय छात्र थे।

Related Articles

Back to top button