विराट कोहली की शानदार पारी से भारत ने वेस्टइंडीज से सीरीज़ जीती

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच चल रही श्रृंखला को भारत ने जीत लिया है। 3 मैचों को सीरीज को भारत ने 2-1 से जीता। बता दें कि तीसरा मुकाबला कटक में खेला गया।यह मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा। वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 316 रनों का लक्ष्य रखा । जिसे भारत ने 48.2 ओवरों में प्राप्त कर लिया।

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए। विराट कोहली ने 85 रन की शानदार पारी खेली साथ ही रोहित शर्मा ने 63 और के एल राहुल ने 77 रनों की धमेकेदार पारी खेली। वहीं इस मैच में सर रविंद्र जडेजा और शार्दूल ठाकुर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। दोनों ने ही अंत ने भारत को जीत दिलाई। जब , ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और केदार जाधव जल्दी आउट हुए तो इन दोनों पर ही मैच जीतने की ज़िम्मेदारी आ गई थी। जिसके बाद दोनों ने बड़ी सूझ बूझ के साथ बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलाई।

वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से पूरन और कायरन पोलार्ड ने शानदार बल्लेबाजी की। पूरन ने 89 रन बनाए वहीं पोलार्ड 74 रन बनाकर नाबाद रहे। पोलार्ड ने एक कप्तानी पारी खेली जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज ने आखिरी 10 ओवर में 118 रन बनाए। वहीं विंडीज के लिए एविन लुइस (21) , शे होप (42), रोस्टन चेज (38) और शिमरॉन हेटमायर (37) ने उपयोगी पारियां खेली। भारत की ओर से डेब्यू कर रहे नवदीप सैनी ने दो विकेट और मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट हासिल किया है, शार्दुल ने भी एक विकेट झटका। जिसके बाद भारत ने ये श्रृंखला 2-1 से जीत ली है।

Related Articles

Back to top button