दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज़ का अंतिम मुकाबला शुरू, सीरीज़ जीतने की ओर टीम इंडिया

0
69

भारत(India) और दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला है जोकि बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली है। तो वहीं टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि इंडिया(India) टीम ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है, जबकि प्रोटियाज टीम ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। दक्षिण अफ्रीका(South Africa) ने एनरिच नार्ट्जे की जगह बेयुरान हेंड्रिक्स को टीम में जगह दी है। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम की नजरें दक्षिण अफ्रीका को पस्त कर सीरीज जीतने पर होगीं। धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और दूसरे मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन व कोहली की बेहतरीन पारी से भारत ने सात विकेट से जीत हासिल कर 1-0 से बढ़त बनाई।

शानदार प्रदर्शन करने पर है टीम

तो वहीं टेस्ट शृंखला से पहले टीम(India) का ध्यान फिर वैसा ही शानदार प्रदर्शन करने पर है। दक्षिण अफ्रीका के नए कप्तान क्विंटन डि कॉक को फिर से बल्ले से जिम्मेदारी उठानी होगी और वे डेविड मिलर और रीजा हेंड्रिक्स से सहयोग की उम्मीद लगाए होंगे। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पंत भी अपने आलोचकों को चुप करना चाहेंगे जिनकी खराब फॉर्म टीम प्रबंधन के लिए चिंता का सबब बनी है।

मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पंत नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत के बल्ले से 69 रन आए थे, तो वहीं तीन मैचों की वन-डे सीरीज में भी वह सिर्फ 20 रन ही बना पाए।

हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा मौजूद

हालांकि मध्यक्रम में भारत(India) के पास प्रतिभाशाली श्रेयस अय्यर के बाद हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा मौजूद हैं। भारतीय टीम प्रबंधन हालांकि इस बात से संतुष्ट है कि तेज गेंदबाज जैसे दीपक चाहर और नवदीप सैनी ने नियमित जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति में अच्छा प्रदर्शन किया। इन्हें भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वर्षों का अनुभव नहीं हो लेकिन वाशिंगटन सुंदर, चाहर और सैनी ने दिखा दिया कि वे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को चुनौती दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here