1 मैच पहले ही भारत ने गवाई सीरीज, न्यूज़ीलैंड ने लिया बदला

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New zealand 2nd ODI) के बीच आज दूसरा एकदिवसीय (ODI) मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की यह सीरीज गवा दी है। तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने दो मैचों की जीत के साथ अजय बढ़त बना ली है डम वहीं भारत ने दूसरा मुकाबला 22 रनों से लगाया है। भारतीय टीम के बल्लेबाजों को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जल्दी ही आउट कर दिया था। भारत के पहले 5 विकेट 90 रन पर गिर चुके थे जिसके बाद श्रेयस अय्यर के 52 रन और रविंद्र जडेजा के 55 रन साथ ही नवदीप सैनी की 45 रन की पारी की बदौलत भारत ने 251 बनाएं बावजूद इसके भारत यह मैच हार गया।

न्यूजीलैंड ने की पहले बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की। यहां भारतीय गेंदबाजों को शुरुआत में विकेट नहीं मिले। न्यूजीलैंड का पहला विकेट 93 रन पर हेनरी निकोल्स का गिरा। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने 273 रनों का बड़ा लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखा गया। न्यूजीलैंड की इस पारी में मार्टिन गुप्टिल ने 79 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 79 गेंदों का सामना किया साथ ही इस पारी में 8 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। न्यूजीलैंड की टीम के रॉस टेलर जोकि पिछले मैच के हीरो थे उन्होंने भी इस मुकाबले में 73 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 74 गेंदों का सामना किया साथ ही इसमें छह छक्के और 2 चौके शामिल है।

जसप्रीत बुमराह हुए फेल

 

भारतीय गेंदबाजी इस मुकाबले में ज्यादा अच्छी नहीं रही। भरोसेमंद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस मुकाबले में एक भी विकेट नहीं चटका पाए पूर्णविराम जबकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को सबसे ज्यादा उम्मीद जसप्रीत बुमराह से ही रहती है कि वह जल्दी विकेट लेकर। लेकिन जसप्रीत बुमराह इस मुकाबले में फेल साबित हुए। जसप्रीत बुमराह ने अपने 10 ओवर में एक भी विकेट नहीं लिया साथ ही उन्होंने 6 रनों से भी ज्यादा इकोनामी दी। 10 ओवरों में जसप्रीत बुमराह ने 64 रन दिए। वहीं शार्दुल ठाकुर और यूज़वेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की। शार्दुल ठाकुर ने अपने 10 ओवर में 1 मेडन ओवर भी डाला साथ ही 2 विकेट झटके। उन्होंने 10 ओवर में 60 रन दिए। वही यूज़वेंद्र चहल ने अपने 10 ओवर में 3 विकेट झटके साथ ही उन्होंने 10 ओवर में 58 रन दिए जो कि 6 की इकोनामी से कम है।

भारतीय बल्लेबाजी रही फ्लॉप

आज के मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithavi Shaw) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) दोनों ही जल्दी आउट हो गए। पृथ्वी शॉ ने 24 रन बनाए वहीं मयंक अग्रवाल ने मात्र 3 रन बनाए। भारत का रिकॉर्ड हमेशा रहा है कि जब ओपनर नहीं चल पाते तो मिडिल ऑर्डर पर जो बल्लेबाज है वह ज्यादा दबाव नहीं सह पा रहे हैं। विराट कोहली को टिम साउदी ने 15 रन पर बोल्ड मार दिया। भारतीय टीम के बल्लेबाजों में सिर्फ श्रेयस अय्यर चले। श्रेयस अय्यर ने पिछले मुकाबले में शतक जड़ा था और आज भी वह अच्छा खेल रहे थे लेकिन 52 रनों पर आउट हो गए। वही रविंद्र जडेजा ने आज के मुकाबले में 55 रनों की पारी खेली। रविंद्र जडेजा का साथ गेंदबाज नवदीप सैनी ने दिया जिन्होंने चौका देने वाली पारी खेली। नवदीप सैनी ने 45 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच चौकों के साथ 2 बड़े छक्के भी लगाए। हालांकि यह मुकाबला आखिर तक पहुंचा था लेकिन रविंद्र जडेजा जिम्मी नीशम की गेंद पर डी ग्रैंडहोम को कैच थमा बैठे जिसके बाद भारतीय टीम 251 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई और भारत को मैच गंवाना पड़ा।

https://www.youtube.com/watch?v=SHDVUQQlZW4

Related Articles

Back to top button