राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा भूल जाएं चीन के सामने खड़ा होना, PM में चीन का नाम तक लेने की हिम्मत नहीं

कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही है। अब लद्दाख में एलएसी पर चीन के साथ जारी गतिरोध पर कांग्रेस ने फिर हमला साधा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भूल जाएं कि हम चीन के सामने खड़े हो सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वह चीन का नाम तक ले पाएं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहां है कि चीन के अतिक्रमण की बात कबूलने वाले दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाया गया। दरअसल रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर एक डॉक्युमेंट अपलोड किया था जिसमें कहा गया था कि लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ी।

डॉक्यूमेंट में रक्षा मंत्रालय ने स्वीकार किया था कि मई महीने से चीन लगातार एलएसी पर अतिक्रमण बढ़ाता जा रहा है। हालांकि बाद में रक्षा मंत्रालय ने इस दस्तावेज को अपनी वेबसाइट से हटा लिया। वहीं इस पूरे मुद्दे को लेकर कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी।

अजय माकन ने कहा था कि चीन की सेना ने हमारी जमीन पर अतिक्रमण किया है। हमारी सेना एलएसी पर लड़ रही है लेकिन सरकार का बयान भ्रामक है। आइटीबीपी पीछे हट रही है लेकिन चीन की सेना पीछे नहीं हट रही।

अजय माकन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे इलाके में कोई भी नहीं घुसा, ना ही किसी ने हमारी जमीन पर कब्जा किया। लेकिन रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर जून में हुई गतिविधियों को लेकर जानकारी दी। बाद में उसे हटा दिया गया। क्या रक्षा मंत्रालय प्रधानमंत्री को बचा रहा है।

अजय माकन ने कहा कि गलवान घाटी में चीन की दखल अंदाजी बढ़ रही है। 17 और 18 मई को अलग-अलग इलाकों में चीनी सेना ने अतिक्रमण किया। यह बातें रक्षा मंत्रालय के कागजात में कही गई है। लेकिन पीएम मोदी ने 19 जून को इससे इनकार कर दिया।

Related Articles

Back to top button