केन्या की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलेंगे भारत में जन्मे पुष्कर शर्मा

अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ, पुष्कर के टी20 विश्व कप में खेलने के केन्याई सपने को साकार करने के लिए क्षेत्रीय फाइनल में एक बड़ी भूमिका निभाने की संभावना है।

मुंबई (हि.स.)। भारत में जन्मे क्रिकेटर पुष्कर शर्मा को केन्याई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। पिछले साल, पुष्कर ने एनपीसीए (नैरोबी प्रांतीय क्रिकेट एसोसिएशन) सुपर डिवीजन लीग में 14 पारियों में 841 रन बनाए। हाल ही में संपन्न अफ्रीका क्रिकेट प्रीमियर लीग (एसीपीएल केन्या टी20) में चैंपियनशिप जीतने वाली नाकुरु लेपर्ड्स के लिए खेलते हुए पुष्कर ने थिका हिप्पोस के खिलाफ फाइनल मैच में 115 की स्ट्राइक रेट से 228 रन बनाए और 7 से कम की इकॉनमी से 5 विकेट लिए।

केन्याई राष्ट्रीय पक्ष में चयन पर, अपनी क्रिकेट यात्रा में इंडियाफर्स्ट लाइफ के योगदान को स्वीकार करते हुए, पुष्कर शर्मा ने कहा, “मैं अपनी क्रिकेट यात्रा को बढ़ावा देने के लिए इंडियाफर्स्ट लाइफ के निरंतर समर्थन की सराहना करता हूं। उनकी वित्तीय सहायता के बिना, अपने करियर में, मैं यहां तक नहीं पहुंच पाता। । जब मैं अपने पिता की लाइलाज बीमारी से जूझ रहा था तब इंडियाफर्स्ट लाइफ ने हर सुख-दुःख में मेरा साथ दिया। मुझे प्रोत्साहित करने और मेरे सपनों को साकार करने में सक्षम बनाने के लिए मैं इंडियाफर्स्ट लाइफ का ऋणी हूं। एक ऐसा संगठन जो हमेशा अपने मूल मूल्यों पर खरा उतरा है।”

इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के चीफ पीपुल ऑफिसर, प्रवीण मेनन ने कहा, “हमें पुष्कर की उपलब्धियों पर गर्व है। शुरुआत में ही उनकी क्षमताओं को पहचानते हुए, हमने उनकी क्रिकेट यात्रा के दौरान उनका समर्थन किया है। हम पुष्कर को उसकी क्षमता का एहसास कराने के लिए उसे सशक्त बनाने के लिए समर्थन करना जारी रखेंगे। हम आने वाले समय में उसकी और अधिक सफलता की कामना करते हैं।”

आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका “ए” क्वालीफायर 2024 आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने का एक महत्वपूर्ण चरण है, जिसकी मेजबानी वेस्ट इंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button