इस प्राइवेट बैंक ने सेविंग्स अकाउंट और FD की ब्याज दरों में किया बदलाव, चेक करें नई दरें

इस प्राइवेट बैंक ने सेविंग्स अकाउंट और FD की ब्याज दरों में किया बदलाव, चेक करें नई दरें

 

इस प्राइवेट बैंक ने सेविंग्स अकाउंट और FD की ब्याज दरों में किया बदलाव, चेक करें नई दरें

नई दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बैंकों ने भी ब्‍याज दरों में इजाफा शुरू कर दिया है. लोन पर ब्याज दर बढ़ने के अलावा बैंक जमा पर भी ब्याज दरों में इजाफा होने लगा है. वहीं, प्राइवेट सेक्टर के साउथ इंडियन बैंक (South Indian Bank) ने सेविंग्स अकाउंट और फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) पर ब्याज दरों में बदलाव किया है. बैंक की नई ब्याज दरें बुधवार (20 जुलाई 2022) से प्रभावी हो गई हैं.

 

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, बदलाव के बाद बैंक 7 दिनों से 10 साल तक में मैच्योर होने वाली 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर 2.65 से 5.85 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 3.15 से 6.35 फीसदी ब्याज दर ऑफर कर रहा है. बैंक वर्तमान में सेविंग्स अकाउंट पर अधिकतम 4.75 फीसदी का ब्याज दर दे रहा है.

 

साउथ इंडियन बैंक की एफडी दरें

बदलाव के बाद साउथ इंडियन बैंक 7 से 30 दिनों के बीच मैच्योरिटी वाली एफडी पर 2.65 फीसदी और 31 से 90 दिनों के बीच मैच्योरिटी वाली एफडी पर 3.25 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. 91 और 180 दिनों के बीच मैच्योरिटी वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर अब 4.25 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा, जबकि 181 और एक वर्ष से कम की मैच्योरिटी वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4.60 फीसदी ब्याज मिलेगा. बैंक अब 1 साल से 3 साल से कम की जमा पर 5.60 फीसदी और 3 साल से 5 साल से कम समय की मैच्योरिटी वाली एफडी पर 5.75 फीसदी का ऑफर दे रहा है. 5 साल से लेकर 10 साल तक की एफडी पर बैंक अब 5.85 फीसदी का ब्याज दर दे रहा है और 5 साल की टैक्स सेविंग एफडी पर बैंक 5.85 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

 

एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं कई बैंक

गौरतलब है कि हाल ही में एसबीआई, एक्सिस बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, आईडीबीआई बैंक आदि भी अपनी-अपनी एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं. दरों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला आरबीआई के द्वारा रेपो रेट्स में बढ़ोतरी के बाद शुरू हुआ है. रिजर्व बैंक ने मई और जून में लगातार दो महीने प्रमुख दरों में 0.9 की बढ़ोतरी की थी.

Related Articles

Back to top button