पीएम की यात्रा को देखते हुए 27 अक्टूबर से 02 नवम्बर तक बंद रहेगी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

अहमदाबाद। केवड़िया में स्थित विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी 17 अक्टूबर से जनता के लिए खोल दी गई है। लेकिन 27 अक्टूबर से 02 नवम्बर तक के लिए फिर से जनता के लिए बंद कर दी जाएगी। यह निर्णय 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के मद्देनजर लिया गया है। जंगल सफारी पार्क भी 21 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए बंद होने की संभावना है।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी काे 17 अक्टूबर से जनता के लिए खोल दिया गया है। रविवार को स्टैचू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए 2,000 से अधिक पर्यटक पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 31 अक्टूबर को यहां आने के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए स्टैचू ऑफ यूनिटी क्षेत्र 27 अक्टूबर से 01 नवम्बर तक पर्यटकों के लिए बंद कर दिया जायेगा। 02 नवम्बर यानी सोमवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है। 03 नवम्बर से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी काे पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा।

बताया गया है कि पर्यटकों की मांग और उनकी भावना को देखते हुए प्रशासन ने 19 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक पड़ने वाले साप्ताहिक अवकाश को स्थगित कर दिया है। सभी पर्यटन स्थल केवल उन लोगों के लिए खुले होंगे, जिन्होंने कोरोना के दिशानिर्देशों के अनुसार पर्यटकों की संख्या को सीमित करने के लिए ऑनलाइन टिकट बुक किए हैं। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में पूरे दिन में केवल 2500 पर्यटकों को 5 स्लॉट तक पहुंचने की अनुमति होगी। गैलरी के लिए एक दिन में केवल 500 पर्यटकों को ही अनुमति मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के चलते स्टैच्यू ऑफ यूनिटी 6 महीने से बंद थी। पिछले सीजन में 4 मिलियन से अधिक पर्यटक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने आए थे।

Related Articles

Back to top button