भारत पर हमला नही कर सकता पाकिस्तान, आखिर मान गए इमरान

0
90

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे इमरान खान(Imran Khan) ने कश्मीर पर बयान दिया है। उन्होंने स्वीकार कर लिया है कि पाकिस्तान भारत पर हमला करने में सक्षम नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने(Imran Khan) कश्मीर मुद्दे पर गंभीरता से कदम न उठाने को लेकर नाराजगी जताई।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के बीच द्विपक्षीय बातचीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान(Imran Khan) ने भी ट्रंप से बातचीत की। इसके बाद इमरान खान(Imran Khan) के भारत के साथ युद्ध करने को लेकर सुर बदल गए। उन्होंने कहा ‘हम लोग (पाकिस्तान) भारत पर हमला नहीं कर सकते। ये कोई विकल्प नहीं है।’ हालाँकि इसके बाद इमरान खान(Imran Khan) ने कश्मीर मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कार्यवाई न होने पर निराशा जताई। उन्होंने कहा ‘मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय से निराश हूं। अगर 80 लाख यूरोपीय या यहूदी, यहां तक ​​कि 8 अमेरिकियों को भी घेराबंदी में रखा गया होता तब भी क्या यही प्रतिक्रिया होती? शायद नहीं होती। कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर कोई बात नहीं कर रहा है, लेकिन हम दबाव डालते रहेंगे।’

सैंकड़ों धमकियां दे चुका है पाकिस्तान

गौरतलब है कि अगस्त में कश्मीर से आर्टिकल 370 कमज़ोर किए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान के मंत्री से लेकर संतरी तक, सभी भारत पर हमला, भारत से युद्ध और ऐसी सैंकड़ों धमकियां दे चुके हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान भारत में कई बार आंतकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर चुका है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी इस मामले को उठाने की कई बार कोशिश कर चुका है। लेकिन हर बार पाकिस्तान के हाथ में निराशा ही आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here