परमानेंट टैटू को करना हो रिमूव तो अपनाएं टिप्स

लोग अपने पर्सनलटी को निखारने के लिए अपने पसंद की टैटू बनवाते हैं, अक्सर लोग अपनी गर्दन कलाइयां, पैर, बाजू पर टैटू बनवाना काफी पसंद करते हैं लेकिन जैसे-जैसे वक्त गुजरता है यह टैटू अनवांटेड हो जाता है और लोग इसे जल्द से जल्द हटाना चाहते हैं.कई बार लोग प्यार में पड़ कर अपने प्रेमी और प्रेमिका का नाम लिखवाते हैं लेकिन बदकिस्मती से ब्रेकअप हो जाता है और लोग इसे जल्द से जल्द हटाना चाहते हैं. वहीं लेकिन जब बात परमानेंट टैटू की आती है तो इसे हटाना नामुमकिन सा लगता है लेकिन तकनीक ने इतनी तरक्की कर ली है कि आप परमानेंट टैटू को भी सुरक्षित और प्रभावी ढंग से हटा सकते हैं जानते हैं कैसे?

परमानेंट टैटू हटाने का तरीका

 

लेजर टैटू रिमूवल – लेजर टैटू रिमूवल स्थायी टैटू हटाने का सबसे आम और प्रभावी तरीका है. यह विधि त्वचा में स्याही के कणों को तोड़ने के लिए उच्च-तीव्रता वाले लेजर प्रकाश का उपयोग करके काम करती है, जो तब शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली द्वारा अवशोषित हो जाते हैं और स्वाभाविक रूप से समाप्त हो जाते हैं. इससे आपके शरीर को बिलकुल भी क्षति नही होती. वहीं अलग-अलग रंगों के टैटू को हटाने के लिए अलग-अलग लेजर की जरूरत होती है. टैटू रिमूवल के लिए मरीजों को कई सत्र में बुलाने की जरूरत पड़ती है.लेजर टैटू हटाने से जुड़े जोखिम न्यूनतम हैं, सबसे आम दुष्प्रभाव अस्थायी लाली, सूजन और फफोले हैं। हालांकि, ये दुष्प्रभाव आमतौर पर हल्के होते हैं और कुछ ही दिनों में अपने आप कम हो जाते हैं।

टैटू कवर अप – टैटू कवर आपको एक ऐसा विकल्प है जिसे आजकल लोग ज्यादा चुनते हैं. यह विकल्प तब चुना जाता है जब आप पूरी तरह से टैटू को हटाना नहीं चाहते और इसका डिजाइन बदलना चाहते हैं. इस टेक्निक में छोटे टैटू को बड़े आकार के डिजाइनर टैटू से छिपा दिया जाता है और इसकी सफलता पूरी तरह से टैटू आर्टिस्ट के हुनर पर निर्भर करती है.

Related Articles

Back to top button