केरल के इडुक्की में भूस्खलन से मरने वाले लोगों का आंकड़ा पहुंचा 48, पीएम मोदी ने मुआवजे कि घोषणा की

केरल के इडुक्की जिले में भूस्खलन के कारण मरने वाले लोगों की संख्या अब 48 हो चुकी है। यह भूस्खलन इस वजह से भयावह है क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस प्राकृतिक आपदा पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है।

48 लोगों के मरने कि जानकारी देते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि मलबे में से 5 और शवों को बरामद किया गया है, जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा 48 पर पहुंच गया है। हालांकि अभी तक 1 शव की पहचान नहीं हो पाई है।

मुख्यमंत्री पिनाराई ने कहा कि भूस्खलन के बाद शवों को निकालने का काम अब भी जारी है। वर्तमान में 22 लोग लापता हैं, जिनकी तलाश राहत टीम द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि , ‘केरल में आई बाढ़ और इडुक्की में हुए भूस्खलन के बाद मदद के लिए एनडीआरएफ टीम को भेजने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया।’ उन्होंने कहा, ‘केरल में बाढ़ के परिदृश्य के बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट जल्द ही केंद्र को सौंपी जाएगी।’

केरल की इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए मुआवजे की घोषणा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”इडुक्की में भूस्खलन के कारण जानमाल के नुकसान से आहत हूं। दुख की इस घड़ी में, मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल जल्दी ठीक हों इसकी कामना करते हैं एनडीआरएफ और प्रशासनिक अधिकारी काम कर रहे हैं, प्रभावितों को सहायता पहुंचायी जा रही है।”

Related Articles

Back to top button