दिल्ली सरकार की खुली पोल, कोरोना मरीजों के लिए बुक किए गए होटल नहीं ले रहे मरीजों की बुकिंग

पूरे भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी कोरोनावायरस के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार कह रहे हैं कि दिल्ली में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए हर मुमकिन प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार ने दिल्लीवासियों को छूट दी हुई है कि अगर किसी को अस्पताल में क्वॉरेंटाइन नहीं किया जाता तो उन्हें होटल में क्वॉरेंटाइन किया जा सकेगा। इसके लिए दिल्ली सरकार ने इन अस्पतालों की एक लिस्ट जारी की है जिसमें कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज रह सकते हैं।

इस लिस्ट में

1. हॉलिडे इन, एयरोसिटी
2. होटल प्राईड प्लाजा, एयरोसिटी
3. अलोफ्ट होटल, एयरोसिटी
4.शेरेटन, साकेत
5. आईबीआईएस होटल, एयरोसिटी
6. आईटीसी वेलकम, द्वारका
7. ताज विवांता, द्वारका
8. सूर्या, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी
9.होटल ली मेरिडियन
10. J.W मैरियट, एयरोसिटी

ये सभी होटल शामिल हैं। जहां कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज रह सकते हैं। हालांकि इन होटल में रहने के लिए मरीजो को भुगतान करना होगा। दिल्ली सरकार द्वारा जारी की गई लिस्ट में इन सभी होटल में क्वॉरेंटाइन होने पर इसके चार्जेस दिए गए हैं। लेकिन न्यूज़ नशा ने जब इस बात की हकीकत जानी तो कुछ अलग ही पता लगा। जो दिल्ली सरकार कह रही है वह उससे कुछ मेल नहीं खाता है।

बता दें कि नोएडा स्थित एक पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाई गई। दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में पत्रकार ने अपना कोरोनावायरस टेस्ट करवाया तो वह पॉजिटिव निकला। जिसके बाद उस पत्रकार ने दिल्ली सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के जरिए इस लिस्ट में से होटल “ली मेरिडियन” को चुना। जहां वह पत्रकार क्वॉरेंटाइन होना चाहती थी। लेकिन जब ली मेरिडियन होटल फोन करके पत्रकार ने पूछा तो ली मेरिडियन होटल की तरफ से उत्तर आया की हम कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीजों को यहां क्वॉरेंटाइन नहीं करते हैं। हालांकि दिल्ली सरकार ने इस अस्पताल को अपनी उस लिस्ट में रखा है, जहां पर लोग जाकर क्वॉरेंटाइन हो सकते हैं।

ऐसे में अब दिल्ली सरकार पर सवाल खड़ा होता है कि क्या दिल्ली सरकार ने इन होटल के नाम इन होटल मालिकों से बातचीत के बिना डाल दिए? क्योंकि अगर दिल्ली सरकार ने इन होटल से बातचीत की होती तो ली मेरिडियन होटल कोरोना पॉजिटिव मरीजों को क्वॉरेंटाइन करने से मना नहीं करता। दिल्ली सरकार पर पहले ही कोरोना वायरस से हुई मौत का आंकड़ा छुपाने को लेकर विवाद बना हुआ है। वहीं अब दिल्ली सरकार पर झूठी जानकारी देने का आरोप भी लग रहा है।

हालांकि जो होटल एयरोसिटी में मौजूद हैं। उन होटलों में कोरोनावायरस मरीजों को क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है। लेकिन इस लिस्ट में मौजूद ली मेरिडियन ने कोरोनावायरस पॉजिटिव पत्रकार को क्वॉरेंटाइन करने से साफ इनकार कर दिया है। ऐसे में अब इस लिस्ट में जो दूसरे होटल हैं उन पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं कि क्या वह है होटल सच में कोरोनावायरस मरीजों को क्वॉरेंटाइन करता है या नहीं ?

Related Articles

Back to top button