यहां अगर मस्जिद में 3 से ज्यादा नमाज पढ़ते दिखे, तो होगा फतवा जारी

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे देश में 21 दिन का ल़ॉक डाउन किया हुआ है। हर राज्य इसका पालन कर रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश के अमरोहा में शहर के इमाम ने नमाजियों के लिए फतवा जारी किया है। दरअसल ये फतवा मस्जिद में अजान होने के बाद घर पर ही नमाज पढ़ने के लिए जारी किया है। किसी भी मस्जिद में 3 आदमी से ज्यादा नमाजियों के नमाज नहीं पढ़ने की अपील की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन के बाद मुस्लिम उलेमाओं ने कोराना वायरस से बचने के लिए लॉक डाउन का समर्थन किया है।

शहर इमाम मुफ्ती अफ्फान मंसूरपुरी ने शहर की जामा मस्जिद से फतवा जारी कर कहा कि ज्यादा भीड़भाड़ से बचें, मस्जिद में अजान होने के बाद घर पर ही नमाज अदा करें।  एक मस्जिद में 3 आदमी से ज्यादा नमाज न पढ़ने न आए। घर पर ही नमाज पढ़े और लॉक डाउन का पालन करें। साथ ही कहा कि इस खतरनाक समय से देश गुजर रहा है इसमें हम सभी का सहयोग होना जरूरी है।

आपको बता दें कि कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे हैं। यूपी में 542 संदिग्ध कोरोना के पाए गए हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक यूपी में अब तक 43 मामले सामने आ चुके हैं। इसीलिए लोगों से ज्यादा से ज्यादा घर में ही रहने की अपील की जा रही है।

Related Articles

Back to top button