दिल्ली के बाद हरियाणा ने लिया फैसला, सार्वजनिक जगह पर नहीं मनाई जाएगी छठ

पंचकूला : उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने 20 और 21 नवम्बर छठ पूजा को लेकर कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को महामारी घोषित किया है और भारत सरकार व गृह विभाग की कोविड-19 को लेकर दिशा निर्देश है, दो गज की दूरी और मास्क जरूरी है की पालना सुनिश्चित करें। छठ पूजा महापर्व पर 20 से 25 हजार लोगों के आने का अनुमान है।
ऐसे में घग्गर नदी सैक्टर 21 और किसी भी सार्वजनिक स्थान पर छठ पूजा के लिए  इतनी बड़ी संख्या में लोगों को महापर्व के लिये अनुमति नहीं दी जा सकती। उपायुक्त ने सुरक्षा के मद्देनजÞर श्रद्धालुओं से अपील की है कि कोरोना महामारी के चलते छठ पूजा महापर्व को अपने स्थानों पर ही श्रद्धा से मनाए।  श्रद्धालुओं की सुविधा और महापर्व को शांति से मनाने के लिए प्रशासन ने एसडीएम पंचकूला रिचा राठी, एसडीएम कालका राकेश संधू, सहायक पुलिस उपायुक्त पंचकूला नूपुर बिश्नोई, सहायक पुलिस उपायुक्त कालका मुकेश कुमार की ड्यूटी लगाई गई है। सभी इंसिडेंट कमांडर पुलिस की सहायता के लिए तैयार रहेंगे और अपने क्षेत्र में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आवश्यक कदम उठाएगे।
ऊजला पुलिस कप्तान मोहित हांडा ने बताया कि कोरोना सक्रमण को देखते हुए इस बार पचंकूला में प्रशासन ने कोरोना महामारी सक्रमण को देखते हुए अनुमति नही दी गई है। जो पचंकूला पुलिस ने कोरोना सक्रमण को देखते हुए छठ पुजा मनाने के लिए घर पर ही पुजा करने के लिए अपील की गई।
पचंकूला पुलिस ने सामूहिक रुप से नदिंयो, तालाबो व घाटों पर छठ पुजा मनाने वालो को रोकने के लिए सभी नागरिकों से अपील की गई है कि निर्देशों के अनुपालन में जिला प्रशासन का आवश्यक सहयोग करें तथा यथासंभव अपने घर पर ही रहकर पूजा करें। पचंकूला पुलिस द्वारा नदी, तालाबो,घाटों पर आवश्यक पुलिस बल  की तैनाती कर दी गई है तथा घग्गर नदी व तालाबों घाटों पर बैरिगेट भी लगा दिये गये है। सभी पचंकूला वासियों से अपील है कि अब की बार घर पर ही छठ पुजन किया जाए।

 

Related Articles

Back to top button