नई दिल्ली : ICU बेड उपलब्ध कराने का अपना वादा पूरा ना कर सका केंद्र : AAP ने लगाया आरोप

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार ने अपने वादे के मुताबिक दिल्ली को अभी तक एक भी आईसीयू बेड उपलब्ध नहीं कराया है। पार्टी ने कहा कि केंद्र को अपना वादा पूरा करना चाहिए।

पार्टी प्रवक्ता एवं ग्रेटर कैलाश के विधायक सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली को तीन दिन के अंदर 750 आईसीयू बेड देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक एक बेड भी नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री के आईसीयू बेड देने के आश्वासन का क्रेडिट लेने के लिए भाजपा नेता पोस्टर लगाकर ढोल पीट रहे हैं। यह अच्छी बात है, लेकिन उन्हें अपना वादा भी पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में आधे समान्य कोविड बेड और आधे आईसीयू बेड उत्तर प्रदेश और हरियाणा से आए मरीजों को दिए गए हैं। हमें खुशी है कि दिल्ली सरकार इन राज्यों से आए मरीजों को अच्छा इलाज दे पा रही है। यह मरीज इसलिए दिल्ली आ रहे हैं, क्योंकि उत्तर प्रदेश की योगी और हरियाणा की मनोहर लाल सरकार कोरोना टेस्ट करने, उसकी रोकथाम और संक्रमित लोगों के इलाज में पूरी तरह से फेल साबित हुई हैं।

भारद्वाज ने कहा कि जब यूरोप के विकसित देशों से मार्च के महीने में कोरोना की बहुत बुरी खबरें आ रही थीं तो हिंदुस्तान में माना जा रहा था कि शायद हमारे यहां कोरोना नहीं फैलेगा। मगर कुछ समय बाद यूरोप के अंदर कोरोना के मामले घटने लगे और खासतौर पर भारत में मामले बढ़े। वैज्ञानिक तरीके से देखा गया है कि ये लहरें होती हैं। उन यूरोपीय देशों में जहां पर पहले कोरोना काफी शांत हो गया था, वहां पर 2 महीने पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि दोबारा से कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। अस्पतालों के कॉरिडोर के अंदर मरीज दम तोड़ रहे हैं। ऐसी ही एक लहर फिलहाल दिल्ली में भी देखने को मिल रही है।

Related Articles

Back to top button