हमीरपुरः दिनदहाड़े बस स्टॉप में बोलेरो गाड़ी में विस्फोट, 7 लोग घायल

हमीरपुर। सुमेरपुर कस्बे के बस स्टॉप के पास कानपुर-सागर नेशनल हाइवे-34 में निरीक्षण भवन के सामने मंगलवार को खड़ी एक बोलेरो गाड़ी में अचानक विस्फोट हो जाने से पूरा कस्बा थर्रा गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आधा दर्जन लोग इसकी चपेट में आकर घायल हो गये वही नजदीक खड़े आधा दर्जन वाहनों के शीशे भी चकनाचूर हो गये। घटनास्थल के करीब एक मकान की दूसरी मंजिल में लगी खिड़की के शीशे भी टूटकर गिर गये।

घटना की सूचना पाते ही थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश यादव फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और एम्बुलेंस की मदद से घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भिजवाया जहां डाक्टरों ने प्राथमिक इलाज कर सभी को सदर अस्पताल भेज दिया है। घायलों में एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है। घटना की जानकारी होते ही पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

सुमेरपुर कस्बे में नेशनल हाइवे में निरीक्षण भवन के सामने आज एक बोलेरो गाड़ी यूपी.95 एच-1889 आकर खड़ी हुयी। बोलेरो गाड़ी खड़ी कर चालक वहां से निकल गया। थोड़ी ही देर ही देर बाद गाड़ी में एकाएक भयानक बिस्फोट हुआ। बिस्फोट इतना जबरजस्त था कि इसकी आवाज समूचे कस्बे में गूंज गयी जिससे लोगों में दहशत ब्याप्त हो गयी। बिस्फोट से गाड़ी भयानक रूप से क्षतिग्रस्त हो गयी और बारूद की गंध गूँजने लगी।

इसकी चपेट में आकर शिवनरायन विश्वकर्मा पुत्र शिवलाल, मोहित पुत्र रामदास, मिठाईलाल, बिष्णु सोनी, सोनू पुत्र राजू,सभी निवासी सुमेरपुर नेहा पत्नी आशीष निवासी सूरजपुर, लल्लू वर्मा व लाला आदि लोग इसकी चपेट में आकर घायल हो गये, जिन्हें आनन—फानन में पुलिस की मदद व एम्बुलेंस की सहायता से अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल भेज दिया गया। विस्फोट की चपेट में आने से वहीं पर खड़ी हरीश वर्मा की बस, लकी अग्निहोत्री की कार अनिल सिंह की ब्लोरो आदि वाहन के शीशे टूट गए। घटना की खबर पाते हुए पुलिस हरकत में आयी और मौके पर पहुँचकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

सीओ सदर अनुराग सिंह ने फोरेंसिक टीम के साथ बिस्फोट वाली बुलेरो का विधिवत जांच पड़ताल की पुलिस विस्फोट क्यों हुआ, कैसे हुआ इसके पीछे का राज क्या है यह जानने के प्रयास में जुटी हुई है। गाड़ी थानाक्षेत्र के ग्राम चंदपुरवा बुजुर्ग निवासी कृष्णपाल कुशवाहा की बताई जा रही है। पुलिस ने बोलेरो को कब्जे में ले लिया है। सीओ सदर कहना है कि घटना टायर फटने से हुई है। जांच के बाद विस्फोट का सही पता चल पाएगा।

Related Articles

Back to top button