गोरखपुर…खुलासाः 25 हजार रुपए का ईनामी बदमाश 20 लीटर कच्‍ची शराब के साथ गिरफ्तार, बोलैरो बरामद

गोरखपुरः गोरखपुर की रामगढ़ताल पुलिस ने 25 हजार रुपए के ईनामी बदमाश को 20 लीटर अपमिश्रित अवैध कच्‍ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है. ईनामी बदमाश के पास से पुलिस ने 500 ग्राम नौशादर, 500 ग्राम यूरिया और बगैर नंबर प्‍लेट की सफेद रंग की बोलेरो बरामद की है. पुलिस को आरोपी की कई दिनों से तलाश रही है.

गोरखपुर के पुलिस लाइन्‍स सभागार के व्‍हाइट हाउस में एसपी सिटी डा. कौस्‍तुभ ने घटना का खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि 25 हजार रुपए के ईनामी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उन्‍होंने बताया कि इसकी पहचान पिपराइच इलाके के अतरवलिया गांव के उसरहवा टोला के रहने वाले सोनू यादव के रूप में हुई है. उन्‍होंने बताया कि मुखबीर की सूचना पर 22 नवम्‍बर को चम्‍पादेवी पार्क के पास से उसे गिरफ्तार किया गया है.

ईनामी बदमाश सोनू के पास से एक सफेद जैरिकेन में 20 लीटर अपमिश्रित कच्ची शराब, 500 ग्राम नौशादर और 500 ग्राम यूरिया बरामद हुआ है. इसके अलावा बगैर नम्बर प्लेट की बोलैरो गाड़ी सफेद रंग की बरामद की गई है. ये देसी और अंग्रेजी शराब का डुब्लीकेट बनाकर उसे बेचता है. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468 और 63/60 आबकारी अधिनियम, 120बी, 272, 419, 420, 467, 468, 64/63 कापीराईट एक्ट के तहत पिपराइच, पीपीगंज और रामगढ़ताल में मामला दर्ज किया गया है.

डा. कौस्‍तुभ ने बताया कि अवैध शराब और कच्‍ची शराब के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है. उसके खिलाफ दो मुकदमें रहे हैं. ये साल 2014 से अपराधों में सलिप्‍त रहा है. अपमिश्रित और अवैध शराब बेचता रहा है. इनके खिलाफ गैंगेस्‍टर में कार्रवाई की जाएगी. इनके खिलाफ गलत तरह का लेबल लगाकर बगैर टैक्‍स के बगैर मानक के शराब बेचते रहे हैं. इनके परिवार में किसी के पास भी शराब का लाइसेंस नहीं है. इनके साथ के अन्‍य सदस्‍य पहले जेल जा चुके हैं. इसके खिलाफ 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित रहा है. इसे जेल भेजा जा रहा है.

Related Articles

Back to top button