गोरखपुर : निजीकरण के विरोध में बिजलीकर्मियों ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

गोरखपुरः निजीकरण के विरोध में आज बिजलीकर्मियों ने बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया। बिजली‍कर्मी लगातार निजीकरण के विरोध में आंदोलन करते चले आ रहे हैं। इसी क्रम में बिजलकर्मियों ने आज गोरखपुर में पीएम, सीएम और ऊर्जामंत्री की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ किया। उन्‍होंने कहा कि वे कार्य बहिष्‍कार नहीं कर रहे हैं। लेकिन, निजीकरण का विरोध करते हैं। जो जनता के हित में है।

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने गुरुवार को मोहद्दीपुर स्थित मुख्‍य अभियंता कार्यालय पर जुट। यहां पर उन्‍होंने प्रधानमंत्री, मुख्‍यमत्री और ऊर्जा मंत्री की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ किया। इस अवसर पर कर्मचारी नेता बृजेश त्रिपाठी ने कहा कि आज उन लोगों ने यज्ञ किया है। विद्युतकर्मी लगातार निजीकरण के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि विद्युतकर्मियों का लगातार उत्‍पीड़न किया जा रहा है। वे कार्य का बहिष्‍कार नहीं कर रहे हैं। शाम 4 बजे से ये यज्ञ का कार्यक्रम आयोजित किया है।

प्राविधिक कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्‍यक्ष बृजेश त्रिपाठी ने कहा कि एक माह से संघर्ष समिति घोषित आंदोलन कर रही है। कार्य का बहिष्‍कार नहीं किया जा रहा है। निजीकरण आम आदमी से लेकर उपभोक्‍ता और व्‍यापारियों के हित में नहीं है।उन्‍होंने कहा कि वे निजीकरण के मामले में बात करें। समिति से बात करें। उन्‍होंने कहा कि जो पहले निजीकरण हुआ है. उसकी आकलन कर लें। उन्‍होंने कहा कि 2008 में टोरंटो आगरा और 2011 में हुआ था. समीक्षा कर लें। समीक्षा में लगता है कि दोनों फायदे में हैं, तो वे ऐसा करें। वे कहते हैं कि वे बता दें कि निजीकरण में 165 करोड़ का नुकसान होता है।

प्राविधिक कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्‍यक्ष बृजेश त्रिपाठी ने कहा कि दोनों निजीकरण घाटे में हैं। सरकार सब्सिडी देती है और 16 प्रतिशत का फायदा ये लेते हैं. उन्‍होंने बताया कि बिजली चोरी से ही नुकसान नहीं हो रहा है। वे कहते हैं कि इनकी नीतियों से भी घाटा हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि वे शीर्ष नेताओं से बातचीत कर लें। एक माह से आंदोलन चल रहा है। पांच अक्‍टूबर को दिनभर आंदोलनरत रहेंगे। बिजली उपभोक्‍ताओं की नहीं काटेंगे। दमनकारी नीति अपनाएंगे, तो उस पर भी बाध्‍य होंगे। उन्‍होंने कहा कि देश आजाद इसलिए नहीं हुए हैं कि हम गुलामी करेंगे।

Related Articles

Back to top button