पार्वती नदी में मछुवारे को मिले सोने चांदी के सिक्के, उसके बाद ग्रामीणों ने किया हैरानी वाला काम

मध्यप्रदेश और राजस्थान के गांव के सैंकड़ों लोग कुछ दिनों से मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में भीड़ इकट्ठा किए हुए हैं। राजगढ़ जिले में पार्वती नदी के पास ये लोग भीड़ में सोने और चांदी के कीमती सिक्कों की तलाश कर रहे हैं। पिछले पांच से सात दिनों के में शिवपुरा और गरुड़पुरा गांव के लोग पार्वती नदी में मिट्टी खोद रहे हैं। इनमें पुरुष, महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

ये भी पढ़े-तो इस वजह से बढ़े मध्य प्रदेश में कोरोना मामले, वजह जान कर रह जायेगे हैरान

मछुवारे को मिले नदी में सोने चांदी के सिक्के

एक स्थानीय नागरिक की माने तो कुछ दिन पहले एक मछुवारों को यहां सिक्के मिले थे, इसके बाद से लोग लगातार यहां आ रहे हैं औऱ मिट्टी की खुदाई कर रहे हैं। पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले कपिल का कहना है  कि पार्वती नदी में सोने और चांदी के सिक्के छिपे हुए हैं। मेरे पिताजी को चांदी के सिक्के मिले थे, इसके बाद से मैं लगातार नदी के आस-पास मिट्टी की खुदाई कर रहा हूं।

पार्वती नदी में मिले सोने चांदी के सिक्के

ऐसा दावा सिर्फ कपिल ही नहीं कर रहा है कि उसके पिता को आधी सूखी पड़ी पार्वती नदी से चांदी के सिक्के मिले हैं। इसके अलावा अहमदपुर के शिवनारायण और आदमपुर के दिनेश और बीजूखेड़ी गांव के युवा लखन और राजू ने भी यह दावा किया है कि मिट्टी खोदने पर उन्हें यहां चांदी और तांबे के सिक्के मिले हैं।

ये भी पढ़े-नहीं हो रहा शराबबंदी पर अमल, जमुई के बाद सीवान में मिली शराब की भारी मात्रा

ग्रामीणों ने शुरू की नदी खुदाई

हर दिन सुबह से लेकर शाम तक यहां कई लोग देखे जा सकते हैं जो मिट्टी की खुदाई इसी उद्देश्य से करते हैं कि उन्हें चांदी या सोने के सिक्के मिल जाएं। शरद और सोनी का कहना है कि हमने नदी के आस-पास के इलाकों मे हर जगह खुदाई कर ली है, लेकिन तीन-चार दिनों की खुदाई के बाद भी कोई भी सिक्का नहीं मिला है। हालांकि प्रशासन का कहना है कि उन्होंने पुलिस को इस संबंध में अलर्ट कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि ऐसा नहीं है कि नदी से बहुत सारे सिक्के मिले हैं, हां थोड़े बहुत जरूर मिले हैं। ऐसा हो सकता है कि एक परंपरा के तौर पर नदी में सिकके फेंके गए हो लेकिन कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button