गौतम गंभीर ने शेयर की खास तस्वीर, कहा- जल्द पूरा होगा क्रिकेट से जुड़ा सबसे बड़ा सपना

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. दिसंबर 2018 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद वो राजनीति में अपनी दूसरी पारी खेल रहे हैं. गंभीर इस समय पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर यहां से रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीता था. उनकी जीत इसलिए भी खास थी क्योंकि ये उनका पहला लोकसभा चुनाव था.

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद गंभीर ने पूर्वी दिल्ली में एक क्रिकेट स्टेडियम बनाने का सपना देखा था, जो जल्द साकार होने वाला है. गंभीर ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से ईस्ट दिल्ली क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर शेयर की. इसके साथ उन्होंने लिखा कि पूर्वी दिल्ली के अपने क्रिकेट स्टेडियम से जुड़े मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट जल्द पूरा होने वाला है. उससे जुड़ी कुछ तस्वीरें आपके लिए शेयर कर रहा हूं.

गंभीर ने जो तस्वीर शेयर की, उसमें खूबसूरत स्टेडियम नजर आ रहा है. इसमें फ्लड लाइट्स भी लगी हुई हैं और आउटफील्ड काफी हरी-भरी नजर आ रही है.

2011 विश्व कप के फाइनल के हीरो गंभीर अपनी दरियादिली के लिए जाने जाते हैं. वो गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए गरीबों की मदद करते हैं. उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी लोगों को जीवन रक्षक दवाईयों के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराए थेगंभीर के इस ट्वीट के पोस्ट करते ही फैंस ने कमेंट करना शुरू कर दिया. फैंस ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज की अपने संसदीय क्षेत्र में खेल की सुविधाएं बढ़ाने की इस कोशिश की जमकर तारीफ की. इन फैन ने लिखा कि कई बार मैं ये देखकर हैरान हो जाता हूं कि एक सांसद कैसे इतना फर्क पैदा कर रहा है. प्रदूषण, कचरा प्रबंधन, महामारी में लोगों की सेवा और न जाने कितने मौकों पर गंभीर ने मदद के हाथ बढ़ाए. काश हमारे पास ऐसे 540 सांसद, कुछ विधायक और पार्षद हो जाते तो हालात कुछ और होते. मैदान और उसके बाहर दोनों जगह गंभीर चैम्पियन हैं.गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 खेले. उन्होंने तीनों फॉर्मेट मिलाकर 9 हजार से ज्यादा रन बनाए. अंतरराष्ट्रीय शतक में उनके 20 शतक और 63 अर्धशतक हैं.

Related Articles

Back to top button