शुक्रवार का राशिफल: शुक्रवार के दिन मकर राशि वालों को नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहना चाहिए, किसी बाहरी व्यक्ति के कारण घर का माहौल खराब होगा.

शुक्रवार का राशिफल: शुक्रवार के दिन मकर राशि वालों को नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहना चाहिए, किसी बाहरी व्यक्ति के कारण घर का माहौल खराब होगा.

श्रावण का पवित्र महीना शुक्रवार 29 जुलाई से शुरू हो रहा है। चंद्रमा कर्क राशि में रहेगा। पुष्य नक्षत्र होने के कारण उत्पत नामक अशुभ योग हो रहा है। मीन राशि में गुरु वक्री रहेगा। दूध और सफेद वस्त्र का दान करना चाहिए। मेष, सिंह, तुला और धनु राशि के कार्य बिगड़ सकते हैं। धैर्य रखें। मिथुन और कन्या राशि वालों को शुभ समाचार मिल सकता है। इन दोनों राशियों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा।

मेष: –

सकारात्मक : – आपका सकारात्मक दृष्टिकोण पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में उचित व्यवस्था बनाए रखने में सहायक होगा। परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ संबंध बेहतर बने रहेंगे।

नेगेटिव : – ध्यान रहे कि कहीं भी हस्ताक्षर ना करें। क्योंकि इससे आप पर बुरा असर पड़ेगा। संपत्ति संबंधी कार्यों में कठिनाई हो सकती है। जिससे बेचैनी रहेगी। इस समय धैर्य रखना ही समझदारी है।

व्यापार : – इस समय प्रतिस्पर्धा के माहौल में अधिक प्रयास और समय देने की आवश्यकता है।

प्रेम : – पति-पत्नी आपसी सहयोग से घर की किसी समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे।

स्वास्थ्य :- गैस और कब्ज की शिकायत रहेगी।

——————————–

वृष –

पॉजिटिव : – पुरानी योजना शुरू करने का अच्छा समय है। कोई बहुत बड़ी दुविधा आज सुलझ जाएगी। बड़ों और अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन से कई समस्याएं हल हो सकती हैं।

नेगेटिव : – दूसरों के मामलों में सलाह देने से आप परेशानी में पड़ सकते हैं। अहंकार और क्रोध को अपने स्वभाव में न आने दें। इससे कई चीजें गलत हो सकती हैं। किसी भी रिश्ते को मधुर रखना जरूरी है।

व्यापार : – व्यापारिक मामलों में रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें।

लव : – जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

——————————–

मिथुन: –

सकारात्मक : – आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। करीबी रिश्तेदारों से मुलाकात होगी और किसी खास मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। साथ ही कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी बिताएं।

नेगेटिव : – निजी कार्यों के साथ-साथ बच्चों की समस्याओं पर भी ध्यान दें। आपका समर्थन उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। अगर आप जमीन बेचने की योजना बना रहे हैं तो आज से बचें।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में कोई दुविधा हो तो भाइयों या किसी करीबी की मदद लें।

लव : – पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

——————————–

कर्क: –

पॉजिटिव : – आज का दिन भाग्यशाली रहेगा। आपकी बातों और कार्यों से लोग प्रभावित होंगे। भागदौड़ अधिक रहेगी, लेकिन कार्यों की सफलता से आपकी थकान दूर होगी। संपत्ति से जुड़े कार्य पूरे होंगे।

नेगेटिव : – समय की कीमत को पहचानें। सही समय पर काम नहीं करने से आपको नुकसान ही होगा। बच्चों का पढ़ाई से ध्यान हट सकता है। घर के बड़ों का सम्मान करने का विशेष ध्यान रखें।

व्यापार : – व्यापार में वृद्धि के लिए नई योजनाएँ बनेंगी।

लव: – जीवनसाथी आपके मुश्किल समय में आपका साथ देगा।

स्वास्थ्य :- दवाइयों के स्थान पर योग और व्यायाम से आपकी सेहत में सुधार होगा।

——————————–

सिंह: –

सकारात्मक : – इस राशि के लोग अपने कार्यों से पूरी तरह वाकिफ रहेंगे। ग्रहों की स्थिति इस समय आपके लिए बहुत अनुकूल है। किसी अजनबी से अचानक मुलाकात आपके लिए फायदेमंद रहेगी।

नेगेटिव : – मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं। कुछ समय अनुभवी लोगों के संपर्क में बिताएं या आत्मचिंतन के लिए एकांत में बैठें। कोर्ट से जुड़े मामले उलझ सकते हैं।

व्यापार : – आज दूर के क्षेत्रों से कुछ महत्वपूर्ण संपर्क स्थापित होंगे और अच्छे ऑर्डर भी मिलने की संभावना है।

प्रेम : – परिवार या व्यवसाय के बीच उचित सामंजस्य बनाए रखें।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

——————————–

कन्या:-

पॉजिटिव : – आज आप अपनी चतुराई से किसी समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। लंबे समय से अटका हुआ काम आज आपके प्रयासों से पूरा होने की संभावना है।

नेगेटिव : – छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर पर ध्यान देना चाहिए। इस समय अनावश्यक खर्चों में कटौती करें। सोशल मीडिया और गलत गतिविधियों पर समय बर्बाद न करें

व्यापार : – इस समय काम को लेकर पूरी गंभीरता और सादगी से रहें।

लव : – दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

स्वास्थ्य :- नसों में दर्द की समस्या परेशान कर सकती है।

——————————–

तुला: –

सकारात्मक : – इस राशि के लोग संतुलित कार्य करने वाले होते हैं। आज आपका यह गुण आपकी उन्नति में सहायक होगा। कई दिनों के बाद करीबी रिश्तेदारों के आने से घर में उत्सव का माहौल रहेगा।

नेगेटिव : – बातचीत के दौरान कभी-कभी आपके मुंह से कुछ निकल सकता है, जो रिश्ते के लिए हानिकारक होगा। आज कई मामलों में आपको धैर्य और धैर्य रखना होगा।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र से संबंधित योजनाओं में थोड़ी परेशानी होगी।

लव : – पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा।

स्वास्थ्य :- सर्दी आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है।

——————————–

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – आय का महत्वपूर्ण स्रोत बनेगा। नई योजनाओं को शुरू करने का भी सही समय है। किसी धार्मिक स्थल पर भी समय व्यतीत करेंगे। परिवार में बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह बना रहेगा।

नेगेटिव : – समय की कीमत को पहचानें। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। कोई दोस्त स्वार्थ के कारण आपके साथ संबंध खराब कर सकता है इसलिए किसी पर भी ज्यादा भरोसा न करें।

व्यापार : – नए अनुबंध विकसित हो सकते हैं। कोई भी नया काम शुरू करने के लिए समय सही है।

लव : – दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

——————————–

धनु: –

सकारात्मक : – भाग-दौड़ और मेहनत अधिक होगी, काम की सफलता से आपकी थकान दूर होगी। किसी जरूरतमंद की मदद करने से मन को शांति मिलेगी। साथ ही आज आपके लिए कुछ दिलचस्प करने में समय व्यतीत करें।

नेगेटिव : – आलस्य के कारण विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। बच्चों से जुड़ी गतिविधियों पर भी ध्यान देना जरूरी है। आज किसी भी प्रकार की यात्रा करना लाभदायक नहीं रहेगा।

व्यापार : – व्यापार के क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों पर भी नजर रखें।

प्यार : – घर और परिवार के लिए समय बिताने से काम का बोझ अधिक होने के कारण पारिवारिक संबंध भी मजबूत होंगे।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

——————————–

मकर: –

सकारात्मक : – राजनीतिक और सामाजिक सीमाएँ बढ़ेंगी। कुछ समय से अटकी हुई चीजें गति पकड़ेंगी। बच्चों की समस्या के समाधान में आपका सहयोग उनके बहुत काम आएगा।

नेगेटिव : – कुछ गलत इरादे वाले लोग आपके अपमान और अपमान का कारण बनेंगे। इसलिए नेगेटिव एक्टिविटी वाले लोगों से दूर रहें। छात्रों को सोशल मीडिया और गलत कामों से अपना ध्यान हटाकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

व्यापार : – यदि व्यापार में कोई नवीनीकरण या क्षेत्र संबंधी योजना बन रही है तो अपना ध्यान विशेष रूप से उस पर केंद्रित करें।

प्रेम : – किसी बाहरी व्यक्ति के कारण घर में कुछ नकारात्मक माहौल बनेगा।

स्वास्थ्य :- गैस और एसिडिटी की समस्या रहेगी।

——————————

कुंभ :-

पॉजिटिव : – आज का दिन काफी व्यस्त और फायदेमंद रहेगा। अपने लक्ष्यों को पूरा करने पर ध्यान दें। आपको सफलता मिलेगी। घर की साज-सज्जा के कार्यों में समय अच्छा व्यतीत होगा।

नेगेटिव : – पुराना झगड़ा फिर से उठ सकता है। अतीत को वर्तमान पर हावी न होने दें। अपने विचार सकारात्मक रखें। आर्थिक मामलों पर विशेष ध्यान दें।

व्यापार : – व्यापार में कुछ नए अनुबंध विकसित हो सकते हैं।

लव : – दांपत्य जीवन मधुर रहेगा।

स्वास्थ्य :- अधिक परिश्रम करने से थकान और कमजोरी हो सकती है।

——————————–

मीन: –

सकारात्मक : – इस समय कई खर्चे आयेंगे लेकिन साथ ही आय के स्रोत भी बढ़ेंगे जिससे कोई आर्थिक समस्या नहीं होगी। आपको किसी अधिवेशन या समारोह में जाने का निमंत्रण मिल सकता है।

नेगेटिव : – किसी पर ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक साबित हो सकता है। अपने निर्णय को सर्वोच्च रखें। सगे-संबंधियों के साथ व्यवहार में संयम रखें।

व्यापार : – व्यापार में नई पार्टियों और नए लोगों के साथ व्यापारिक संबंध स्थापित करने से पहले अच्छी तरह सोच लें।

प्रेम : – परिवार में एक दूसरे के लिए प्रेम बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

 

 

Related Articles

Back to top button