शुक्रवार राशिफल:मेष-मिथुन वर्किंग क्लास के लिए आषाढ़ी बीज दिवस है शुभ, मकर सावधान रहें

जुलाई का पहला शुक्रवार कच्चा बीज है। मेष राशि के नौकरीपेशा वर्ग को प्रमोशन मिलेगा। मिथुन राशि के मजदूर वर्ग का तबादला होगा। कर्क राशि के लिए दिन अनुकूल रहेगा। वृश्चिक भाग्यशाली रहेगा। साथ ही मकर राशि के जातक वर्ग को सावधान रहना चाहिए। अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य है।

मेष –

पॉजिटिव : – आज आपके अंदर एक अद्भुत ऊर्जा और उत्साह का अनुभव होगा। आपके पास कोई महत्वपूर्ण अवसर हो सकता है जिसका आप आज का पूरा लाभ उठा पाएंगे। लंबे समय से अटका हुआ धन भी आपको मिल सकता है।

नेगेटिव : – आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। यदि आप इसका सामना करते हैं तो आप जीत सकते हैं। लेकिन एक छोटी सी प्रतिक्रिया भी बड़ा नुकसान कर सकती है। मन कभी-कभी निराश हो सकता है।

बिजनेस:- ग्लैमर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स से जुड़े बिजनेस को बढ़ावा दें

लव : – पार्टनर के साथ घूमने-फिरने में समय लग सकता है।

स्वास्थ्य :- गले में संक्रमण हो सकता है।

——————————–

वृष : –

पॉजिटिव : – आज का दिन आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए रहेगा। परिवार में मस्ती और खुशी का माहौल रहेगा। अच्छे संबंध बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। युवा अपने काम में नए लक्ष्य हासिल करने की कोशिश करेंगे।

नेगेटिव : – बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें। उनका सही मार्गदर्शन करना आपकी जिम्मेदारी है। किसी भी तरह की यात्रा से बचना बेहतर है क्योंकि इससे बुरे समय के अलावा कुछ नहीं मिलेगा।

व्यवसाय : – आज कार्यक्षेत्र में कम समय व्यतीत होगा। ज्यादातर काम घर पर ही पूरे होंगे।

लव : – पति-पत्नी के संबंध अच्छे से निभाए जा सकते हैं।

स्वास्थ्य :- मूत्र संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है।

——————————–

मिथुन: –

पॉजिटिव : – घर में मेहमान आ सकते हैं। जिससे आप दैनिक कार्यक्रम भी बदलेंगे और दिन आपकी इच्छा और रुचि के अनुसार बीत जाएगा।

नेगेटिव : – लोगों के बीच किसी की आलोचना या निंदा न करें। इससे उनका इम्प्रेशन खराब हो सकता है। अप्रिय या अशुभ समाचार से किसी को परेशान नहीं किया जा सकता है। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें।

व्यवसाय : – साझेदारी से जुड़े व्यवसाय में महत्वपूर्ण आदेश मिल सकते हैं।

प्यार : – पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं।

स्वास्थ्य :- जिन लोगों को ब्लड प्रेशर की समस्या है उन्हें पूरा ध्यान रखना चाहिए।

कर्क: –

सकारात्मक : – आत्मविश्वास और मनोबल से आप नई सफलता प्राप्त कर सकते हैं। प्रभावशाली व्यक्तित्व के साथ आपकी यात्रा धन कमाने के नए रास्ते खोल सकती है।

नेगेटिव : – मनोरंजक गतिविधियों पर अत्यधिक खर्च बजट को खराब कर सकता है। इसलिए अपनी इच्छाओं पर नियंत्रण रखें। अन्यथा विवाद होने की संभावना है।

व्यवसाय : – व्यापार में नया समझौता मिल सकता है।

लव : – पार्टनर से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- खान-पान में सावधानी बरतें।

——————————–

सिंह: –

पॉजिटिव : – आज धन लाभ हो सकता है। किसी करीबी की मदद करने से आपको खुशी का अनुभव होगा। छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होना भी सीख रहे हैं।

नेगेटिव : – दूसरों की आलोचना में भागीदार न बनें, इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है। दोस्तों से अनबन भी आम है।

व्यापार : – साझेदारी से जुड़े व्यवसाय पर आपकी नजर रहेगी।

लव : – जीवनसाथी से थोड़ी अनबन हो सकती है।

स्वास्थ्य :- व्यायाम और योग पर ध्यान दें।

——————————–

कन्या: –

सकारात्मक : – आज का समय ज्ञानवर्धक और महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने में व्यतीत होगा। मोटिवेशनल व्यक्ति से बातचीत होगी। मन की शांति होगी। दैनिक और दैनिक गतिविधियां भी जारी रहेंगी।

नेगेटिव : – आज अपने निजी मामलों को नजरअंदाज न करें। आपको कलंकित किया जा सकता है। आपको भावनात्मक समर्थन की भी आवश्यकता होगी। सरकारी मामले भी परेशान कर सकते हैं।

व्यवसाय : – व्यवसाय में व्यस्त होने के बावजूद परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे।

प्रेम : – जीवनसाथी का घर और परिवार के प्रति पूर्ण सहयोग रहेगा,

स्वास्थ्य :- गैस और कब्ज के कारण पेट फूल सकता है

तुला: –

सकारात्मक : – आज आप अपनी योजनाओं की शुरुआत करेंगे। जिसमें रचनात्मक कार्य मुख्य होंगे। आज आप अपने स्वभाव में सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं जिससे परिवार और रिश्तेदारों के बीच आपकी छाप बनी रहेगी।

नेगेटिव : – घर में किसी बड़े की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। अस्पताल में चक्कर भी आ सकते हैं। घर में अधिक अनुशासन बनाए रखना परिवार के सदस्यों के लिए निराशा का स्रोत हो सकता है।

व्यापार : – व्यापार को थोड़ा बढ़ाने की योजना थी, अब इसे शुरू करने का सही समय है।

लव : – पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- ज्यादा बासी खाना और तला-भुना खाना लीवर को खराब कर सकता है।

——————————–

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आपको अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें आपको अधिक भेदभावपूर्ण होना होगा। ऊर्जावान महसूस करें और अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताएं

नेगेटिव : – अपनी योजनाओं को ठीक से शुरू करने के लिए अपने विचारों में नकारात्मकता न आने दें। अपनी वाणी और क्रोध पर भी नियंत्रण रखें।

व्यापार : – आज आपको व्यापार में आश्चर्यजनक सफलता मिल सकती है।

लव : – दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव हो सकता है।

स्वास्थ्य :- आज वाहन सावधानी से चलाएं, किसी प्रकार की चोट लग सकती है।

——————————–

धनु: –

सकारात्मक : – आज का दिन फलदायी है। खुशियों में समय बीतेगा और इसे आप खुले दिल से अपने परिवार पर खर्च करेंगे। दूसरों के प्रति आपकी धारणा में सुधार होगा, और आपका रिश्ता मजबूत होगा।

नेगेटिव : – मेहमानों की अधिक संख्या से आप नाराज होंगे। भाई-बहनों के बढ़ने की वजह यह है कि आप अपने गुस्से पर काबू नहीं रखना चाहते। इन चीजों का असर आपकी नींद पर भी पड़ेगा।

व्यापार : – कुछ व्यापारिक यात्राएं पूरी हो सकती हैं।

लव : – पारिवारिक जीवन सामान्य रह सकता है।

स्वास्थ्य :- महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

मकर: –

सकारात्मक : – इस बार मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि हुई है। भाग्य आपका साथ दे रहा है। विशेष व्यक्तियों का साक्षात्कार लिया जा सकता है। आप अपनी वाणी से सभी बाधाओं को पार कर आगे बढ़ सकते हैं।

नेगेटिव : – इस बात का ध्यान रखें कि कई बार बहुत ज्यादा सोचने से सफलता मिल सकती है। अटके हुए सरकारी कार्यों को पूरा करते हुए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। बच्चों के साथ तनाव रहेगा

व्यापार : – व्यापार में नए संपर्क लाभकारी हो सकते हैं।

लव :- किसी मामले में जीवनसाथी से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- बदलते परिवेश के कारण एलर्जी या संक्रमण हो सकता है।

——————————–

कुंभ :-

सकारात्मक : – आप अपने परिवार और व्यावसायिक जिम्मेदारियों को ठीक से संभाल सकते हैं। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। पढ़ाई से जुड़े कार्यों में रुचि रहेगी। आप आगे चलकर सामाजिक गतिविधियों में भी भाग लेंगे।

नेगेटिव : – भाई-बहनों से संबंध थोड़े खराब हो सकते हैं। लेकिन स्थिति इतनी नकारात्मक नहीं है कि आप सकारात्मकता न पा सकें। लेकिन अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपका काम बिगड़ सकता है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिल सकता है।

लव : – शादी में चल रहा तनाव बढ़ सकता है

स्वास्थ्य :- सर्दी-जुकाम जैसी समस्या हो सकती है।

——————————–

मीन: –

पॉजिटिव : – पढ़ाई करने वालों के लिए समय सफल है। इसलिए केंद्रित रहें। अपनी ऊर्जा और शक्ति को बढ़ाने के लिए अच्छे साहित्य और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि लें। इससे आपके व्यक्तित्व में आश्चर्यजनक परिवर्तन हो सकते हैं।

नेगेटिव : – घर में बात करने से विवाद की स्थिति बन सकती है। कई बार आपका जिद्दी स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। इसलिए प्रकृति में थोड़ा लचीलापन बनाए रखें।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में इस समय अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।

लव : – जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ तनाव हो सकता है।

स्वास्थ्य :- व्यायाम करने में लापरवाही न करें

Related Articles

Back to top button