कोर्ट ने निर्भया के दोषियो को चौथी बार दी फांसी ! दोषियों के वकील ने कहा कि मुझे डराया जा रहा है !

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया केस के चारों दोषियों को चौथी बार डेथ वारंट जारी कर दिया है। कोर्ट ने 20 मार्च को सुबह 5:30 बजे फांसी देने का आर्डर दिया है। खास बात यह है कि दोषियों के पास अब सारे कानूनी विकल्प खत्म हो चुके हैं। नया डेथ वारंट जारी होने पर निर्भया के परिजनों ने खुशी जाहिर की है। वही निर्भया के गुनाहगारों के वकील एपी सिंह इस बात से बहुत ही ना खुश नजर आए।

इस दौरान निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा कि आज चौथा डेथ वारंट जारी किया गया है। 2013 में चारों दोषियों को फांसी दी गई फिर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने फांसी दी, इसके बाद पुनर्विचार याचिका में चारों गुनहगारों को फांसी दी गई। इस सबके बाद क्यूरेटिव पिटीशन जब खारिज हुई तब फांसी दी गई। दया याचिका खारिज हुई तब फांसी दी गई तीन बार और फांसी दे चुके हैं। मैं जानना चाहता हूं कि आप कितनी बार फांसी दोगे। निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह इस फांसी से बेहद नाखुश नजर आए। वही निर्भया की मां एक बार फिर दोषियों को फांसी दिए जाने पर बेहद खुश नजर आई हैं। इतना ही नहीं ए पी सिंह ने यह भी कहा कि यह पढ़े लिखे हैं जेल में सुधर रहे हैं। जेल में संभल रहे हैं। आप की आवाजें और चीखे बता रही हैं कि कितना प्रेशर है। यह चौथा डेथ वारंट है जो 20 तारीख के लिए जारी किया गया है। अक्षय के पास कानूनी विकल्प बचा है वह बिल्कुल चुप है कोर्ट हमसे कहती है कि आप आग से खेल रहे हैं। आपके लिए परिणाम गलत होंगे। इसका मतलब मुझे डराया जा रहा है।

आज दोपहर से ही निर्भया के समर्थक पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर खड़े नजर आए थे । इन समर्थकों कि निर्भया के दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जाए। इस बार उन्हें बख्शा ना जाए। इस दौरान निर्भया की मां ने कहा कि आज फिर नया डेथ वारंट जारी किया गया है क्योंकि उनके सारे कानूनी विकल्प खत्म हो गए हैं। निर्भया की मां ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि हेड पॉइंट फाइनल हो इसी दिन इन गुनहगारों को फांसी दी जाए निर्भया को इंसाफ मिले हर चीज का एक अंत होता है। उनके कानूनी विकल्प का अंत हो गया है जब तक उनकी फांसी नहीं होती है हम हर पल लड़ाई करते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button