इस्कॉन मंदिर में विदेशी हुए बैन ! होली पर इस्कॉन की विदेशियों से अपील

 

कोरोना वायरस के चलते देश भर में होली के रंग फीके पड़ गए हैं। मथुरा के इस्कॉन मंदिर में विदेशियों को दो महीने तक न आने के लिए कहा गया है। वहीं देश में जगह जगह हाई अलर्ट जारी किया गया है।भक्तों की सुरक्षा के चलते यह फैसला लिया गया।

होली देश के बड़े त्योहारों में से एक है और कोरोना का असर इसपर साफ़ दिख रहा है। उत्तर प्रदेश के मथुरा-वृन्दावन में होली बहुत धूमधाम से मनाई जाती है।विदेशियों के लिए यह ख़ास मकसद होता है मंदिर का दौरा करने के लिए। यहाँ भक्तों की सुरक्षा के तहत विदेशियों के लिए कुछ नियम बनाये गए हैं जिनका उन्हें पालन करना होगा। कोरोना का असर भारत में तब आया है जब देश के सभी लोग होली मानाने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में होली के रंग बेरंग हो गए है।

सभी विदेशियों से अपील की गयी है कि कृपया कर दो महीने तक मंदिर का दौरा न करें। वहीँ मंदिर के PRO गौरव दास ने यह कहा है की आने वाले सभी विदेशियों को अपना मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाना होगा। जिसमे इस बात की पुष्टि होनी जरूरी है की आप कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं।

माना जाता है की विदेशी यहाँ ख़ास होली के लिए आते हैं । यहाँ की होली दुनिया भर में काफी मशहूर है। यहाँ दूर दूर से विदेशी होली मानाने आते हैं।

Related Articles

Back to top button