पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वकील फैसल चौधरी ने विकास की पुष्टि की है। पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने एक ट्वीट में कहा कि आईएचसी पर रेंजरों का कब्जा है और वकीलों को प्रताड़ित किया जा रहा है। पीटीआई के अध्यक्ष खान को अलकादिर ट्रस्ट मामले में पेश होने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने हिरासत में ले लिया था।

खबरों के मुताबिक, अदालत ने खान की गिरफ्तारी का भी संज्ञान लिया है और आईएचसी के मुख्य न्यायाधीश आमेर फारूक ने कथित तौर पर इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख और आंतरिक मंत्रालय के सचिव को निर्देश दिया है कि वे 15 मिनट के भीतर अदालत में पेश हों और बताएं कि गिरफ्तारी क्यों और किस मामले में हुई है। बनाया गया। मुख्य न्यायाधीश आमेर फारूक ने कहा कि उन्होंने संयम दिखाया है और इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख के अदालत में पेश नहीं होने पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को तलब करने की चेतावनी दी है।

इमरान खान तोशखाना मामले में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं और पाकिस्तानी सेना के साथ अनबन करते रहे हैं। इमरान खान ने पूर्व में पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार सहित कई आरोप लगाए हैं। पूर्व पाकिस्तानी पीएम ने सेना के एक अधिकारी पर उनके खिलाफ हत्या के प्रयास में शामिल होने का भी आरोप लगाया। कल, पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान पर बिना किसी सबूत के एक सेवारत वरिष्ठ सैन्य अधिकारी के खिलाफ अत्यधिक गैर-जिम्मेदार और निराधार आरोप लगाने का आरोप लगाया।

इमरान खान की गिरफ्तारी पूर्व पीएम द्वारा अतीत में उन्हें गिरफ्तार करने के पुलिस के कई असफल प्रयासों के बाद हुई है। इसमें लाहौर के ज़मान पार्क में उनके आवास पर पुलिस का छापा भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button