पूर्व सीएम कमलनाथ ने उठाए कानून व्यवस्था पर सवाल

भोपाल। सतना जिले के सिंहपुर थाना में पूछताछ के लिए लाये गए संदेही की गोली लगने से हुई मौत के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कानून व्यवस्था पर सवाल उठाये हैं, साथ ही उन्होंने घटना की उच्च स्तरीय जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि -‘शिवराज सरकार में ये कैसी कानून व्यवस्था? सतना जिले के सिंहपुर थाने में पूछताछ के लिये लाये गये राजपति कुशवाह नाम के व्यक्ति को रात में लॉकअप में गोली मार दी गयी, परिजन यह आरोप लगा रहे हैं।’ उन्होंने आगे लिखा है कि – ‘परिजन व ग्रामीण शव लेने व घटना का विरोध करने जब थाने पहुंचे तो उन पर बर्बर तरीके से लाठीचार्ज किया गया, उन्हें शव भी नहीं दिया जा रहा है। मैं सरकार से मांग करता हूँ कि इस घटना की उच्चस्तरीय जाँच हो, दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो और परिवार को इंसाफ मिले।’

दरअसल, सिंहपुर थाना पुलिस चोरी के मामले में संहेद के आधार पर रविवार को नारायणपुर गांव में बढ़ईगीरी और राजगीर मिस्त्री का काम करने वाले राजपति कुशवाहा (45) को पूछताछ के लिए थाने लेकर आई थी। रात में सिंहपुर थाने में लॉकअप में गोली लगने से उसकी मौत हो गई। जिस रिवाल्वर से राजपति को गोली लगी, वह सिंहपुर थाना प्रभारी विक्रम पाठक की सर्विस रिवॉल्वर थी। थानेदार की सर्विस रिवॉल्वर से चली गोली से हुई मौत के बाद मृतक के परिजन और बड़ी संख्या में ग्रामीण थाने पहुंच गए और धरने पर बैठ गए। परिजनों का आरोप है कि थाना प्रभारी ने नशे में गोली मार दी। इसी मामले को लेकर कमलनाथ ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाये हैं।

Related Articles

Back to top button