पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे ने थामा कांग्रेस का दामन: मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा को दोहरा झटका देते हुए पूर्व मंत्री दीपक जोशी और एक अन्य नेता राधेलाल बघेल ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है। दोनों नेता एमपी कांग्रेस कमेटी मुख्यालय भोपाल में एमपी कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए। दोनों पूर्व भाजपा नेताओं के कई समर्थक भी उनके नेताओं के नक्शेकदम पर चलते हुए कांग्रेस के पाले में आ गए।

दीपक जोशी (60) जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में से एक और भाजपा के दिवंगत नेता कैलाश जोशी के पुत्र हैं, जो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी थे। दीपक जोशी हाथ में अपने दिवंगत पिता की तस्वीर लिए कांग्रेस में शामिल हुए हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए दीपक जोशी ने एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान और भाजपा पर स्वर्गीय कैलाश जोशी की विरासत का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि देवास जिले के हाटपिपलिया में स्वर्गीय कैलाश जोशी का स्मारक बनाने की अनुमति देने में सीएम चौहान ने 30 महीने से अधिक का समय ले लिया, जहां से दीपक जोशी दो बार विधानसभा सीट जीते और शिवराज कैबिनेट में मंत्री बने।

दीपक जोशी ने जोर देकर कहा कि शिवराज चौहान उन्हें छोटा भाई मान सकते हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। जोशी ने जोर देकर कहा कि दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी उनके लिए भगवान के समान थे और हमेशा रहेंगे।

जोशी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने जनसंघ की विचारधारा को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने का उनका इरादा किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का नहीं है, लेकिन फिर भी अगर कांग्रेस उन्हें बुधनी सीट से चुनाव लड़ती है, जो कि सीएम शिवराज चौहान की सीट है, तो वह खुशी-खुशी वहां से चुनाव लड़ेंगे।

जोशी के साथ राधेलाल बघेल भी कांग्रेस में शामिल हो गए। बघेल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के दतिया जिले के सेवड़ा निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक हैं। वह कुछ साल पहले भाजपा में शामिल हुए थे। भाजपा में शामिल होने के बाद, उन्हें राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष बनाया गया और वे भाजपा की राज्य कार्यसमिति के सदस्य भी रहे।

हालाँकि, एक वीडियो वायरल होने के बाद बघेल को 18 जनवरी 2022 को भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था, जिसमें वह कथित रूप से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर रहे थे। बघेल ने आरोपों का खंडन करते हुए दावा किया था कि वीडियो फर्जी है और रिकॉर्डिंग में उनकी आवाज नहीं है। एमपी में राज्य विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button