नये वर्ष में पहली बार PM मोदी करेंगे मन की बात, कैसा होगा संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को नए साल में पहली बार रेडियो पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों के साथ संवाद करेंगे।

गौरतलब है कि पीएम मोदी का यह कार्यक्रम तब हो रहा है, जब राजधानी नई दिल्‍ली में नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन तेज है। वहीं एक दिन बाद यानि सोमवार को देश का आम बजट भी पेश किया जाएगा।

कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने कृषि कानूनों समेत अन्‍य मसलों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा भी खोल रखा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में सार्थक चर्चा हो और संसद सुचारू रूप से चले, इसके लिए शनिवार को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी। साथ ही किसान संगठनों को भी संदेश दिया था कि चर्चा फिर से शुरू की जानी चाहिए।

सरकार आज भी अपने प्रस्ताव पर कायम है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप उस प्रस्ताव पर सोच विचार कर लें, मैं आपके एक फोन कॉल का इंतजार कर रहा हूं। आज जब कहेंगे मैं आगे की बैठक के लिए व्यवस्था करवा दूंगा।

ऐसे में इस महत्वपूर्ण विषय भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में अपनी बात रख सकते हैं।

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 टीकाकरण पर भी अपनी बात रख सकते हैं। प्रधानमंत्री का संवाद सुबह 11 बजे शुरू होगा।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर पेज और भाजपा के ट्वि‍टर और फेसबुक पेज पर भी सुन सकते हैं। इसके अलावा मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी, डीडी और नरेंद्र मोदी ऐप पर भी किया जाएगा।

मोबाइल फोन पर इस कार्यक्रम को सुनने के लिए 1922 नंबर पर मिस्‍ड कॉल किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button