येदियुरप्पा सरकार की कुर्सी खतरें में, BJP विधायक के तेवर हुए बागी

बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल ने शनिवार को एक बार फिर कर्नाटक (Karnataka) में नेतृत्व परिवर्तन के कयास को हवा देते हुए कहा कि 13 अप्रैल को उगादी के बाद नया मुख्यमंत्री पदभार संभालेगा. उगादी के दिन राज्य में नया साल मनाया जाता है।

पिछले कुछ समय से मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) की खुले तौर पर आलोचना करने वाले बीजापुर शहर के विधायक ने यह भी संकेत दिया कि नए मुख्यमंत्री राज्य के उत्तरी भाग से होंगे।

यतनाल ने विजयपुरा में संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे यहाँ हाथ फैलाकर मंत्री पद नहीं मांगना पडे़गा. मैंने कहा है कि हमारा अपना व्यक्ति (मुख्यमंत्री) आएगा जो उन्हें मंत्री का पद दे सकता है.’ उन्होंने कहा, ‘मैंने कहा है कि उत्तर कर्नाटक का कोई व्यक्ति आएगा… यह होगा … प्रतीक्षा करें और देखें।’

पूर्व केंद्रीय मंत्री पिछले कुछ समय से येडियुरप्पा और उनकी कार्यशैली के खिलाफ बार-बार बोल रहे हैं. उन्होंने अक्टूबर में कहा था कि येडियुरप्पा लंबे समय तक मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे और आलाकमान ने तय किया है कि उनका उत्तराधिकारी उत्तर कर्नाटक क्षेत्र से होगा।

इससे पहले राज्य बीजेपी के करीब 15 विधायकों ने येडियुरप्पा के खिलाफ खुलकर बिगुल फूंक दिया. हाल ही में कर्नाटक में कैबिनेट का विस्तार कर सात लोगों को मंत्री बनाया गया है।

येडियुरप्पा के खिलाफ एकजुट हुए विधायकों का कहना है कि उन्हीं लोगों को फिर से मंत्री बनाया गया है जो पहले से मंत्री थे. उनका दावा है कि सरकार में मंत्री बनाने का मानक गलत है।

Related Articles

Back to top button