आज शाम 5 बजे फ्लोर टेस्ट तय करेगा, मध्य प्रदेश में किसकी होगी सरकार, बीजेपी या कांग्रेस ?

मध्य प्रदेश में सियासी घमासान अब भी जारी है। कल सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश के मामले पर बड़ा फैसला लेते हुए कहा था की फ्लोर टेस्ट किया जाए। वही आज मध्यप्रदेश विधानसभा में कमलनाथ सरकार को शक्ति प्रदर्शन करना। आज फ्लोर टेस्ट किया जाएगा और जो सरकार बहुमत साबित करेगी मध्य प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी। वही कमलनाथ सरकार फ्लोर टेस्ट से पीछे हट रही थी। मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना था कि वह बार-बार बहुमत साबित नहीं करेंगे। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सियासी उठापटक भी तेज हो गई और अब फ्लोर टेस्ट भी होना है। आज फ्लोर टेस्ट शाम 5:00 बजे किया जाएगा।

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा के स्पीकर ने कांग्रेस के 16 बागी विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं। फिलहाल ये सभी विधायक बेंगलुरु में हैं। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर से कांग्रेस के बागी विधायकों के इस्तीफे मंजूर नहीं करने को लेकर सवाल किया था। इसके साथ ही शीर्ष कोर्ट ने सीएम कमलनाथ को आज शाम पांच बजे तक बहुमत हासिल करने को कहा था।

बता दें कि मध्यप्रदेश में बीजेपी फिर एक बार सरकार बना सकती है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवपाल सिंह चौहान को भरोसा है कि मध्य प्रदेश में फिर एक बार बीजेपी सरकार बनाएगी। बता दे कि कांग्रेस से दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही मध्य प्रदेश की सियासी जंग शुरू हुई थी। सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने पर ही कमलनाथ सरकार गिरने की कगार पर थी। हालांकि कमलनाथ सरकार कहां भी भरोसा है कि वह फिर बहुमत साबित कर देंगे।

Related Articles

Back to top button