आदित्य बिरला फैशन की 7.8 फीसदी हिस्सेदारी 1500 करोड़ रुपये में खरीदेगी फ्लिपकार्ट

मुम्बई। ई-कामर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट आदित्य बिरला फैशन की 7.8 प्रतिशत की हिस्सेदारी 205 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 1500 करोड़ रुपये में खरीदेगी।

बीएसई की रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में शुक्रवार को कुमार मंगलम बिरला की अगुवाई वाली कंपनी आदित्य बिरला फैशन ने कहा है कि वह इस धनराशि का उपयोग अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने और अपनी विकास गति को तेज करने के लिए करेगा।

आदित्य बिरला फैशन ने कहा कि अपने मौजूदा व्यवसायों को आक्रामक रूप से बढ़ाने की योजना बनाई है, जहां यह मजबूत बाजार की अग्रणी स्थिति रखती है। वहीं, उभरते हुए उच्च-विकास श्रेणियों जैसे इनरवियर, एथलेबिकिंग, कैज़ुअलवियर और एथनिक वियर में उपस्थिति बढ़ाती है, जिससे कंपनी के विकास के नए इंजन स्थापित होते हैं।

इस सौदे की घोषणा के बाद आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष, कुमार मंगलम बिड़ला ने बताया कि यह साझेदारी भारत की विकास क्षमता का सशक्त समर्थन है। उन्‍होंने कहा कि यह भारत में परिधान उद्योग के भविष्य में हमारे मजबूत विश्वास को भी दर्शाता है, जो आगामी 5 वर्षों में 100 अरब डॉलर को छूने के लिए तैयार है।

कंपनी ने कहा कि इस सौदे के पूरा होने पर आदित्य बिड़ला फैशन कोविड-19 की चुनौतीपूर्ण व्यापक आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद 2500 करोड़ रुपये की पूंजी का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन करने में 2020 में सफल रहा है।

उल्लेखनीय है कि यह सौदा फ्लिपकार्ट के ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर पेश किए जाने वाले ब्रांडों की श्रृंखला को मजबूत करेगा, जिसमें मिंत्रा भी शामिल है। मिंत्रा के साथ फ्लिपकार्ट भारत में ऑनलाइन फैशन बाजार में एक प्रमुख स्थान रखता है। ज्ञात हो कि यह सौदा फैशन खंड में अपनी प्रमुखता को और तेज करने वाला है।

Related Articles

Back to top button