मृत हथिनी को लेकर दिए गए बयानों में फंसी बीजेपी सांसद मेनका गांधी, दर्ज हुई FIR

केरल में हथिनी की दर्दनाक मौत को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी कि सांसद मेनका गांधी ने भी हथिनी की मौत पर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी पर हथिनी की मौत के बाद निशाना साधा था। हालांकि अब मेनका गांधी पर केस दर्ज कर लिया गया है। केरल के मल्लपुरम बीजेपी की सांसद मेनका गांधी पर उनके बयान को लेकर केस दर्ज किया गया है। खबर है कि उन पर आईपीसी की धारा 153 के तहत एफ आई आर दर्ज की गई है। धारा 153 के तहत जो धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देता है उससे संबंधित यह धारा है।

बता भाजपा सांसद मेनका गांधी ने हथिनी को लेकर कई बड़े बयान दिए। मेनका गांधी ने हाथी ने की मौत के बाद केरल के मल्लपुरम पर कई बातें कह डाली थी। जिसके बाद कई लोगों ने उनकी बातों पर कटाक्ष किया था। मेनका गान ने कहा था कि केरल का मल्लपुरम ऐसी घटनाओं के लिए कुख्यात है। यह देश का सबसे हिंसक राज्य हैं। खबर है कि इस बयान को लेकर मेनका गांधी पर कई शिकायतें हुई थी, लेकिन एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि मेनका गांधी ने कहा कि ये हत्या है। मल्लपुरम ऐसी घटनाओं के लिए कुख्यात है। यह देश का सबसे हिंसक राज्य है। यहां लोग सड़कों पर जहर फेंक देते हैं, जिससे 300 से 400 पक्षी और कुत्ते एक साथ मर जाएं। केरल में हर तीसरे दिन एक हाथी को मार दिया जाता है। केरल सरकार ने मल्लपुरम मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसा लगता है, वो डरे हुए हैं। इस बयान के बाद मेनका गांधी पर कई शिकायतें हुई। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने मेनका गांधी के इस बयान पर कई बातें कह डाली थी। हालांकि अब मेनका गांधी पर केस दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button