यूरो कप फाइनल में हार से हमारे बाकी करियर को नुकसान होगा : हैरी केन

लंदन, इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने कहा है कि यूरो कप फाइनल में हार से उन्हें और टीम के खिलाड़ियों को बाकी के करियर में नुकसान होगा,हालांकि टीम सही रास्ते पर है और उम्मीद है कि वे अगले साल एक कदम आगे बढ़ सकते हैं।

इटली ने यहां रविवार देर रात वेम्बली स्टेडियम में मेजबान इंग्लैंड को पेनल्टी शूट आउट में 3-2 से हारकर यूरो 2020 का खिताब जीता।केन ने कहा कि खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया और इंग्लैंड की टीम को फाइनल में हार के बावजूद अपना सिर ऊंचा रखना चाहिए।

केन ने मैच के बाद कहा, “मैं और हमारे खिलाड़ी ज्यादा नहीं दे सकते थे। जब आप हारते हैं तो पेनल्टी दुनिया में सबसे खराब अहसास होता है।”

उन्होंने कहा, “यह हमारी रात नहीं थी, लेकिन यह एक शानदार टूर्नामेंट रहा है और हमें अपना सिर ऊंचा रखना चाहिए। बेशक यह अब चोट पहुंचाने वाला है। लेकिन हम सही रास्ते पर हैं और हम टीम निर्माण कर रहे हैं और उम्मीद है कि हम अगले साल इससे आगे बढ़ सकते हैं।”

इंग्लैंड के कप्तान ने स्वीकार किया कि इटली के खिलाफ यूरो कप फाइनल में हार से उन्हें और उनकी टीम के खिलाड़ियों के बाकी के करियर को नुकसान होगा, लेकिन टीम को इस बात पर “बेहद गर्व” होना चाहिए कि उन्होंने टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन किया।

केन ने कहा, “हमने जो हासिल किया है, उसके एक समूह के रूप में हमें बेहद गर्व होना चाहिए। हम सभी विजेता हैं और जीतना चाहते हैं, इसलिए यह शायद थोड़ी देर के लिए चोट पहुंचाएगा और यह हमारे बाकी करियर के लिए नुकसानदायक होगा, लेकिन यह फुटबॉल है।”

बता दें कि फाइनल मुकाबले की शुरुआत इंग्लैंड के लिए शानदार रही और ल्यूक शॉ ने मैच के दूसरे ही मिनट में गोल दागकर टीम को 1-0 की बढत दिला दी। पहले हाफ में इंग्लिश टीम के डिफेंस ने अच्छा खेल दिखाया और इटली के हर प्रयास को नाकाम किया। लियोनार्डो बोनुची ने मैच के 67वें मिनट में गोल करके इटली की मैच में वापसी कराई और स्कोर को 1-1 से बराबर किया। हालांकि इसके बाद कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हो सकी और मैच पेनल्टी शूटआउट में चला गया,जिसमें बाजी इटली ने 3-2 से बाजी मारी।

Related Articles

Back to top button