सीएम की समाधान यात्रा को लेकर बंजरिया प्रखंड क्षेत्र के लोगों में उत्साह

यात्रा में परिवर्त्तन, जिला मुख्यालय से सटे सिसवा पूर्वी पंचायत का लेंगे जायजा

मोतिहारी,12 फरवरी

सीएम नीतीश कुमार की संभावित समाधान यात्रा में एकाएक परिवर्तन कर इसे संक्षिप्त किया गया है,अब सीएम जिला मुख्यालय में अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक के साथ शहर से सटे बंजरिया प्रखंड के सिसवा पूर्वी पंचायत पहुंचेगे।जहां सरकार की विभिन्न योजनाओ का जायजा लेगे।इस सूचना के बाद बंजरिया प्रखंड के लोगो में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इससे पूर्व सीएम की समाधान यात्रा जिले के केसरिया प्रखंड के गोछी व कोटवा प्रखंड के मच्छरगावा में संभावित थी।लिहाजा यहां के लोग काफी निराश हैं।

उल्लेखनीय है,कि वर्षो से बाढ और सुखाड़ झेलती और कई मायनों में अब भी पिछड़े बंजरिया प्रखंड के सिसवा पूर्वी पंचायत को हाल में ही कई बेहतरीन कार्यों के लिए जिला व राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया गया है।जहां सीएम की संभावित यात्रा को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोर शोर से की जा रही है। हालांकि यात्रा के चंद दिनों पूर्व इसके परिवर्तित होने के कारण अधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं। कार्यक्रम स्थल से लेकर अन्य तैयारियो का डीएम से लेकर सभी विभागो के अधिकारी लगातार जायजा ले रहे है।

सिसवा पूर्वी पंचायत के गली गली घूम कर सड़क,नली गली, नल जल, स्ट्रीट लाइट, कचरा अवशिष्ट प्रसंस्करण इकाई, विद्यालय, मदरसा, पंचायत सरकार भवन व जीविका भवन से जुड़े योजनाओ का लगातार निरीक्षण कर उसे चुस्त और दुरूस्त बनाने की कवायद की जा रही है। सीएम की यात्रा वाली मार्ग अवधेश चौक से भाया सुरहा सिसवा पूर्वी पंचायत में जाने वाली सड़क को चकाचक किया जा रहा है। वही दूसरी ओर सिंधिया सागर से अजगरी,सिसवा पश्चिमी व सिसवा पूर्वी पंचायत को जोड़ने वाली सड़क की सुध कोई नही ले रहा है।जिस कारण सीएम की यात्रा को लेकर उत्साहित लोगो में थोड़ी मायूसी भी दिख रही है।

बताते चले कि सीएम अपनी यात्रा के दौरान शिक्षा,सफाई और मध्यान भोजन के साथ जल जीवन हरियाली से जुडे कार्यो का निरीक्षण कर सकते है।ऐसे में यहां स्थित मदरसा व स्कूल में भी चाक चौबंद व्यवस्था की जा रही है।सोलर लाइट सहित अन्य सुविधाओ को तेजी से विकसित किया जा रहा है।साथ ही पंचायत के वार्ड 16 स्थित पोखर को संजाने संवारने का काम किया जा रहा है।सूबे के कानून मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक डा.शमीम अहमद,मुखिया तान्या प्रवीण,प्रमुख जफीर आजाद चमन भी लगातार सभी कार्यो को बारीकी से निरीक्षण करते हुए सीएम की यात्रा को यादगार बनाने में जुटे है।

Related Articles

Back to top button