गुजरात के कच्छ में और मिजोरम के चंफाई में आया तेज भूकंप, कच्छ में 4.2 तो चंफाई में 4.6 मापी गई तीव्रता

देश में कोरोना संकट के बीच लगातार प्राकृतिक आपदाएं भी आ रही है। जिससे पूरा देश डरा हुआ है। ऐसे में अब खबर है कि गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि गुजरात में जो भूकंप आए हैं उनकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.2 मापी गई है। इसे पहली राजधानी दिल्ली में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि इस बार गुजरात में यह भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। वही मिजोरम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मिजोरम में 4.6 रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दोनों ही राज्यों में लोग बेहद डरे हुए हैं।

बता देंगी गुजरात के कच्छ में यह भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे पहले भी गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। पिछले दिनों गुजरात में भी कई भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं ऐसे में आप लोगों के मन में डर भी है। वही सिर्फ गुजरात ही नहीं बल्कि दिल्ली हरियाणा उत्तर प्रदेश असम जैसे अनेकों राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। इससे लोगों में डर का माहौल भी बन चुका है।

बता दे कि मिजोरम में भी कई बारी भूकंप के झटके आ चुके हैं ऐसे में आज भी रिक्टर स्केल पर 4.6 का भूकंप आने से लोग बेहद डर गए हैं। हालांकि अब तक किसी के भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं आई है लेकिन जब यह भूकंप आया तो लोग अपने अपने घरों से बाहर निकलने को मजबूर हो गए। यह भूकंप का झटका ज्यादातर लोगों ने महसूस किया।

Related Articles

Back to top button