सीएम अरविंद केजरीवाल का एलान PSV बैज ना होने पर भी ई-रिक्शा मालिकों मिलेंगे 5000 रुपए

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मद्देनजर लॉक डाउन किया गया। इस लॉक डाउन से बहुत से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। ऐसे में दिल्ली सरकार ने बहुत से लोगों को सहायता राशि, लाखों लोगों को खाना उपलब्ध कराया। वहीं सरकार ने PSV बैज धारकों को ₹5000 दिए। न दिल्ली के ड्राइवरों की मदद के लिए सरकार ने PSV बैज धारकों को यह राशि प्रदान की है। ऐसे में बहुत से ई-रिक्शा ड्राइवरों के पास यह बैज नहीं था। वही इन सब ई-रिक्शा मालिकों के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने आज बड़ा ऐलान करते हुए इन सभी को भी सहायता राशि देने की बात कही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि “लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के ड्राइवरों की मदद के लिए हम PSV बैज धारकों को ₹5000 दे रहे हैं। इस बीच हमें ये जानकारी मिली कि हजारों ई-रिक्शा के मालिकों के पास PSV बैज नहीं है। आज कैबिनेट ने तय किया है कि ऐसे सभी ई-रिक्शा मालिकों को भी हम ₹5,000 सहायता राशि देंगे।”

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दावा कर रहे हैं कि वह कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से बचने के 2 बड़े तरीके हैं। पहला तरीका ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करना। जिससे इस बीमारी का पता लग सके और उस व्यक्ति का सही समय पर इलाज हो। वहीं दूसरा तरीका डेथ रेट को कम करना। ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाना। अरविंद केजरीवाल ने इसका समाधान दिया कि स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक करने से हम दिल्ली में हो रही कोरोनावायरस से मौत को रोकने में काम कर रहे हैं। दिल्ली में कम से कम मत हो यह सुनिश्चित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button