मिजोरम : 400 करोड़ की ड्रग्स बरामद

अधिकारियों ने कहा कि बुधवार को दो पड़ोसी पूर्वोत्तर राज्यों – मिजोरम और असम से 400 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के ड्रग्स जब्त किए गए और साथ में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
म्यांमार की सीमा से सटे पूर्वी मिजोरम के चम्फाई शहर में एक घर से 390.4 करोड़ रुपये मूल्य की डिकंजेस्टेंट और एंटीहिस्टामाइन के विशिष्ट ब्रांडों की 39 लाख गोलियां जब्त की गईं। उन्होंने कहा कि यह राज्य में मादक पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है।

Decongestants एक प्रकार की दवा है जो नाक की भीड़ के लिए अल्पकालिक राहत प्रदान करती है जबकि एंटीहिस्टामाइन का उपयोग आमतौर पर एलर्जी के लक्षणों के इलाज के लिए किया जाता है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि असम के करीमगंज जिले में एक कार से हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी कीमत 12 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है।

सीमा शुल्क विभाग के साथ मिजोरम में छापा मारने वाली असम राइफल्स ने एक बयान में कहा कि खेप को आइजोल से म्यांमार में कहीं पहुंचाने के लिए मेथम्फेटामाइन टैबलेट बनाने के लिए भेजा गया था, जिसे फिर से भारत में तस्करी कर लाया जाता। चम्फाई के रुआंतलांग इलाके से 41 वर्षीय एक व्यक्ति को नशीला पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जब्त मादक पदार्थ व आरोपियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया है।

करीमगंज के पुलिस अधीक्षक पार्थ प्रतिम दास ने कहा कि असम में जब्त की गई हेरोइन भी आइजोल से आ रही थी।

पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर राताबाड़ी पुलिस थाने के वेटरबॉन्ड इलाके में एक अभियान शुरू किया और पड़ोसी मिजोरम से आ रहे एक वाहन को रोक लिया। एक तलाशी अभियान के दौरान, पुलिस को 121 साबुन की पेटियाँ मिलीं, जिसमें 1.5 किलोग्राम से अधिक हेरोइन थी, जो एक ड्रम के अंदर रखी हुई थी। आइजोल से मादक पदार्थ ला रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Back to top button