गुजरात: जेल से ड्रग्स, फोन और कई घातक चीजें बरामद

गुजरात; अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि एक बड़े अभियान में गुजरात पुलिस ने राज्य भर की 17 जेलों में एक साथ तलाशी ली, जिसके दौरान कई मोबाइल फोन, “घातक” वस्तुएं और मादक पदार्थ बरामद किए गए है।
ऑपरेशन, जिसमें 1,700 पुलिस कर्मी शामिल थे, जिनमें से कई ने शरीर में पहने जाने वाले कैमरे पहनकर घटनाओं की वीडियोग्राफी की। यह ऑपरेशन शुक्रवार रात शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि इस कदम के पीछे की मंशा यह जांचना था कि क्या वहां कोई अवैध गतिविधियां हो रही हैं और यह भी सुनिश्चित करना है कि कैदियों को वे सुविधाएं मिल रही हैं जिनके वे कानून के अनुसार हकदार हैं।

उन्होंने बताया कि गांधीनगर पुलिस भवन में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय में गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में तलाशी लेने का फैसला किया गया।

जिन स्थानों पर ऑपरेशन किया गया उनमें अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट की केंद्रीय जेलें शामिल थीं।

मंत्री संघवी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने राज्य की राजधानी गांधीनगर में कमांड और कंट्रोल सेंटर से ऑपरेशन की लाइव निगरानी की, जबकि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने “सीएम डैशबोर्ड” से ऑपरेशन का निरीक्षण किया क्योंकि बॉडी वियर कैमरे पहने पुलिस कर्मियों ने ‘त्रिनेत्र’ को लाइव फीड भेजा। , राज्य के कमांड और कंट्रोल सेंटर, सरकार ने एक बयान में कहा।

राज्य सरकार ने एक बयान में कहा, “राज्य भर की जेलों में मेगा तलाशी अभियान के दौरान 16 मोबाइल फोन, 10 इलेक्ट्रॉनिक आइटम, 39 घातक वस्तुएं, तीन मादक पदार्थ और 519 तंबाकू उत्पाद बरामद किए गए।”

शुक्रवार रात पत्रकारों से बात करते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) विकास सहाय ने कहा कि 17 जेलों में छापेमारी की जा रही है, जिसमें 1,700 पुलिसकर्मी शामिल हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि जेलों के अंदर कोई अवैध गतिविधियां तो नहीं हो रही हैं।

चार केंद्रीय जेलों के अलावा, 11 जिला जेलों और कच्छ के पलारा और गलपदार में विशेष जेलों को ऑपरेशन में शामिल किया गया था।

“प्रतिबंध की बुराई को मिटाने के लिए सख्त अभियान चलाने के अलावा, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि सभी जेलों में मानवीय गरिमा और कानून व्यवस्था बनाए रखी जाए… सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के उद्देश्य से भी अभियान चलाया गया था। जेल में कैदियों को उपलब्ध उचित तरीके से प्रदान किया जाता है,” विज्ञप्ति में कहा गया है।

Related Articles

Back to top button